Featured

जम्म-कश्मीर: शोपियां में पुलिस चौकी पर हमला, 4 पुलिसकर्मी शहीद

शहीद पुलिसकर्मी

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने एक अल्पसंख्यक इलाके के बाहर एक निगरानी चौकी के 04 पुलिसकर्मियों की कथित तौर पर हत्या कर दी। आतंकियों ने पुलिसकर्मियों की तीन सेल्फ लोडिंग राइफल्स (एसएलआर) हथियार भी ले गए। आतंकियों की अगुवाई एक पूर्व एसपीओ कर रहा था।





हमले के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों को पकड़ने के लिए सघन तलाशी अभियान छेड़ दिया है। जैश-ए-मोहम्मद ने सोशल मीडिया पर पुलिसकर्मियों से लूटे हथियारों की तस्वीर वायरल करने के साथ हमले की जिम्मेदारी ली है।

चारों पुलिसकर्मियों पर हमला तब हुआ जब वे 06 कश्मीरी पंडित परिवारों के घरों की सुरक्षा के लिए इलाके के बाहर बनाए गए एक स्थाई कमरे में बैठे हुए थे। प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से पुलिस ने बताया कि आतंकियों ने अंधाधुंध गोलीबारी की जिसमें 03 पुलिसकर्मियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। एक पुलिसकर्मी ने सेना के एक अस्पताल में दम तोड़ दिया। मृतकों की पहचान अनीस अहमद, हमीदुल्लाह, मेहराजुद्दीन औरम अब्दुलमजीद के रूप में की गई है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जैश-ए-मोहम्मद के छह आतंकवादियों की अगुवाई पूर्व एसपीओ (विशेष पुलिस अधिकारी) आदिल बशीर कर रहा था। बशीर अक्टूबर में भाग गया था और पीडीपी के एक विधायक से 08 हथियार छीन लिए थे।

Comments

Most Popular

To Top