Featured

J&K:  सेना के साथ 18 घंटे की मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर

भारतीय सेना
भारतीय जवान (फाइल फोटो )

श्रीनगर। श्रीनगर के बाहरी इलाके में सेना के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के 03 आतंकी मारे गए। इसमें 9वीं कक्षा का 14 वर्षीय युवा आतंकी भी शामिल है। मुठभेड़ में एक सैनिक और तीन नागरिकों के भी घायल होने की खबर है।





पुलिस के मुताबिक यह मुठभेड़ करीब 18 घंटे चली। मुठभेड़ स्थल से राइफल समेत हथियारों तथा गोला बारूद का एक बड़ा जखीरा बरामद किया गया है। पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस और सुरक्षा बलों ने खुफिया जानकारी के आधार पर बांदीपोरा मार्ग पर मुजगुंड इलाके में खोजी अभियान चलाया था लेकिन आतंकियों के द्वारा खोजी टीम पर हमला करने के बाद यह अभियान मुठभेड़ में बदल गया।

अधिकारियों ने बताया कि गोलाबारी में 03 आतंकी मारे गए जिनके शव मुठभेड़ स्थल पर पाए गए हैं। मारे गए आतंकियों की पहचान मुदस्सिर राशिद पार्रे और शाकिब बिलाल शेख के रूप में की गई है। दोनों बांदीपोरा जिले के हाजिन के रहने वाले थे। एक आतंकवादी के पाकिस्तानी होने का पता चला जिसका नाम अली था।

हालांकि मुठभेड़ के दौरान कई लोगों ने सेना के काम में बाधा पहुंचाने की कोशिश की। लोगों से अपील की गई कि वह सेना और पुलिस के काम में सहयोग करें। अधिकारियों ने एहतियाती कदम उठाते हुए मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी।

आतंकी बना 9वीं का छात्र भी मारा गया

9वीं का छात्र मुदस्सिर राशिद पार्रे (14 वर्ष) भी मुठभेड़ में मारा गया। यह सितंबर के महीने में आतंकी संगठन में शामिल हुआ था। इसकी फोटो सोशल मीडिया में हाथ में एके- 47 राइफल लिए वायरल हुई थी।

Comments

Most Popular

To Top