Featured

सड़क हादसों में घायलों की मदद करो, मिलेगा वीरता पुरस्कार  

सड़क सुरक्षा

नई दिल्ली। अब केवल सैन्य बलों, सुरक्षा बलों और पुलिस जैसे महकमों में वीरोचित कार्य करने वाले कर्मचारियों को ही नहीं, सड़क दुर्घटनाओं में घायलों की मदद करने वाले नागरिकों को भी वीरता पुरस्कार से नवाजा जायेगा। केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने इस आशय के प्रस्ताव पर अपनी स्वीकृति दे दी है।





केन्द्रीय सड़क, राजमार्ग एवम् परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सड़क सुरक्षा जागरुकता अभियान की शुरुआत करते हुए यह जानकारी दी। इस अवसर पर ट्रैफिक नियमों के प्रति लोगों को जागरुक करने वाली तीन लघु फिल्मों का लोकार्पण किया गया। इन लघु फिल्मों में फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ट्रैफिक हवलदार बने हैं।

गडकरी ने कहा कि हर वर्ष पूरे देश में करीब पांच लाख सड़क हादसे होते हैं जिनमें तकरीबन डेढ़ लाख लोगों की मौत हो जाती है। इन हादसों में मरने वाले लोगों में बड़ी संख्या 18 से 35 वर्ष के युवाओं की होती है। ट्रैफिक नियमों के प्रति लोगों को जागरुक करके ही इस समस्या से निपटा जा सकता है।

इस मौके पर फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा अभिनीत इन फिल्मों में हास्य, मनोरंजन और सीख सभी कुछ है। आजकल ये फिल्में सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं औऱ लोग इनसे प्रेरित हो रहे हैं।

 

Comments

Most Popular

To Top