Featured

सोनीपत के शहीद के परिजनों को दिल्ली से एक करोड़ तथा हरियाणा सरकार से 50 लाख की मदद

नई दिल्ली। पाकिस्तान सीमा पर शहीद हुए BSF के जवान नरेंद्र सिंह के परिवार को दिल्ली तथा हरियाणा सरकार ने मदद देने की घोषणा की है। दिल्ली सरकार परिजनों को एक करोड़ रुपये की सहायता तथा परिवार के एक सदस्य को नौकरी देगी। वहीं हरियाणा सरकार पचास लाख रुपये की मदद देगी।





दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शहीद नरेंद्र सिंह के गांव जाकर उनके परिजनों से मुलाकात की और उन्हें इस बारे में जानकारी दी। केजरीवाल ने कहा कि हमने फैसला लिया है कि मंगलवार को कैबिनेट की बैठक बुलाकर शहीद के परिवार को एक करोड़ रुपये तथा एक सदस्य को नौकरी दी जायेगी।

उधर हरियाणा की महिला व बाल विकास मंत्री कविता जैन भी शहीद के घर पहुंची और कहा कि हरियाणा सरकार नियमों के अनुसार शहीद के परिवार को पचास लाख रुपये की सहायता देगी। वह शहीद की पत्नी संतोष से मिली ओर शोक जताया।

इस बीच सोनीपत के उपायुक्त विनय सिंह की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि शहीद की पत्नी संतोष देवी के यूको बैंक के खाते में 37.50 लाख रुपये और उनके बड़े बेटे मोहित के एचडीएफसी बैंक खाते में 12.50 लाख रुपये (कुल 50 लाख रुपये) RTGS के माध्यम से भिजवा दिये गये हैं।

Comments

Most Popular

To Top