Featured

दिल्ली पुलिस सिपाही भर्ती : प्रिंगल को पहली बार में ही चौथा स्थान, पहले-दूसरे स्थान पर लड़कियों का कब्जा

दिल्ली पुलिस में प्रिंगल को चौथा स्थान

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित हो गया है। दिल्ली के ककरौला के निवासी प्रिंगल ने पहली बार दिल्ली पुलिस भर्ती परीक्षा में शामिल होकर चौथा रैंक हासिल किया। अपनी कामयाबी से प्रिंगल बेहद खुश हैं। उनके परिवार में खुशी का माहौल है। गौरतलब है कि प्रिंगल ने कठिनाइयों के बीच यह मुकाम हासिल किया है। प्रिंगल बताते हैं कि उनके पिता कैंसर से जूझ रहे हैं। पिता की बीमारी की वजह से काफी मुश्किल भरे दौर से गुजरना पड़ रहा है। बीमारी के कारण सामान तक बेचना पड़ा। नौकरी में आने के बाद वह पिता का बेहतर ईलाज के लिए किसी अच्छे अस्पताल में भर्ती कराएगा। प्रिंगल के अलावा घर में एक बड़ी बहन है। प्रिंगल की मां अपने बेटे की सफलता से बेहद खुश है।





दिल्ली पुलिस की सिपाही भर्ती में टॉप- 5 में पहले और दूसरे स्थान पर लड़कियों ने बाजी मारी है। इसमें हरियाणा और पंजाब ने भी जगह बनाई है। दूसरे स्थान पर रही हरियाणा की कविता ने एक अखबार को बताया कि दिल्ली पुलिस में भर्ती होना उसका सपना था। इसके लिए उन्होंने दिन-रात मेहनत की। तीसरे स्थान पर आए पठानकोट के राजन ने कहा कि उनके परिवार को दिल्ली पुलिस में उनके सेलेक्शन पर काफी खुशी हुई है।

भर्ती में पहले रैंक पर हिसार की अमीता ने कब्जा किया है। उन्होंने 100 में से 95 मार्क्स हासिल किए हैं। वहीं, पांचवें स्थान पर हिसार के आशीष ने अपना नाम दर्ज कराया है। 7 हजार से ज्यादा सिपाहियों की इस भर्ती में 17,00 महिला और 3,570 पुरुष उम्मीदवारों ने 12वीं पास की है। इनके अलावा दिल्ली पुलिस का हिस्सा बनने वाले सिपाहियों में 51 महिला पोस्ट ग्रेजुएट और 35 पुरुष ग्रेजुएट उम्मीदवारों के लिए है। टोटल 7,220 उम्मीदवारों को सेलेक्ट किया गया है। इस भर्ती के लिए देशभर से लगभग 17.5 लाख युवाओं ने अप्लाई किया था। शारीरिक टेस्ट के बाद 1.85 लाख उम्मीदवार लिखित परीक्षा में शामिल हुए थे।

 

Comments

Most Popular

To Top