Featured

कोरोना संकट: दिल्ली के बॉर्डर सील, धारा 144 लागू

दिल्ली लॉकडाउन

नई दिल्ली। कोरोना वायरस COVID- 19 के संक्रमण से उपजे संकट के मद्देनजर दिल्ली में धारा 144 लागू कर दी गई है। साथ ही उत्तर प्रदेश और हरियाणा से लगते दिल्ली के बॉर्डर 31 मार्च की मध्यरात्रि तक सील कर दिए गए हैं। दिल्ली मेट्रो भी 31 मार्च तक सभी रूट पर बंद रहेगी।





कोरोना वायरस के खतरनाक असर के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने दिल्ली में लॉकडाउन की घोषणा की है। दिल्ली मे लॉकडाउन की शुरुआत 23 मार्च सुबह 06 बजे से 31 मार्च रात 12 बजे तक जारी रहेगा। इस दौरान सिर्फ जरूरत की सुविधाएं मुहैया रहेंगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है जिसे देखते हुए हम नहीं चाहते हैं कि यह जानलेवा संक्रमण तीसरे स्टेज में पहुंच जाए और मौत का आकड़ा बहुत बढ़ जाए इसलिए 31 तक पूरी दिल्ली लॉकडाउन रहेगी।

लॉकडाउन के दौरान पब्लिक ट्रांसपोर्ट( प्राइवेट बसें, टैक्सी, ई-रिक्शा) बंद रहेंगे लेकिन DTC की 25 फीसदी बसें चलेंगी।

दिल्ली के बॉर्डर सील रहेंगे पर दूसरे राज्यों से खाने-पीने के सामान जैसे- सब्जी, आवश्यक सामानों को लाने वाले वाहनों की अनुमति होगी। अलावा इसके प्राइवेट दफ्तर बंद रहेंगे।

बता दें कि कानून-व्यवस्था को लागू करने वाले और मजिस्ट्रेट के सारे दफ्तर खुले रहेंगे। सभी अस्पताल, दमकल और पुलिस के कामकाज जारी रहेंगे। आदेश का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई होंगी।

 

Comments

Most Popular

To Top