Featured

सर्जिकल स्ट्राइक के दो वर्षः ‘पराक्रम पर्व’ में गूंजेगा ये गीत- मेरा देश मेरी जान है, मेरा गर्व है अभिमान है…

सर्जिकल स्ट्राइक सेलिब्रेशन

नई दिल्ली। वर्ष 2016 पाकिस्तान में स्थित आतंकी ठिकानों को नष्ट करने के लिए की गई सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ मनाने की तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं। देश भर में मनाए जाने वाले इस तीन दिवसीय (28 से 30 सितंबर) उत्सव को ‘पराक्रम पर्व’ नाम दिया गया है। मुख्य कार्यक्रम शुक्रवार 28 सितंबर को इंडिया गेट पर होगा। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी भाग लेंगे। इस उत्सव के लिए एक विशेष गीत





मेरा देश मेरी जान है, मेरा गर्व है अभिमान है,

ये अभिमान है जिंदा क्योंकि सीमा पर वीर जवान हैं

तैयार किया गया है। इस गीत को लिखा है प्रसिद्ध गीतकार प्रसून जोशी ने। जवानों के त्याग और बलिदान को अभिव्यक्त करने वाले इस गीत को आवाज दी है प्रसिद्ध गायक कैलाश खेर। खबरों के मुताबिक उत्सव की पराक्रम पर्व उत्सव की शुरुआत इसी गीत से होगी और तीनों दिन यह गीत बजाया जाएगा। कैलाश खेर 30 सितंबर की शाम इंडिया गेट पर खुद यह गीत गाएंगे। इसके अलावा वह अपने अन्य गीत भी सुनाएंगे। गायक सुखविंदर भी 29 सितंबर की शाम इस उत्सव का हिस्सा बनेंगे।

इस गीत के अगली पंक्तियां कुछ इस तरह हैं-

जल हो या जमीन या आसमान, कभी झुके नहीं भारत की शान

मेरे देश के जवान, तुझको शत-शत प्रणाम।

सेना, नौसेना और वायुसेना के जवानों के यशगान करने के अलावा सर्जिकल स्ट्राइक की वीडियो फुटेज भी दिखाई जाएगी। सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान इस्तेमाल किए गए हथियारों का प्रदर्शन भी किया जायेगा। इस अवसर पर दर्शक सेल्फी भी ले सकेंगे।

Comments

Most Popular

To Top