Featured

BSF के जवानों ने घुसपैठ की कोशिश की नाकाम

बीएसएफ

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के सतर्क जवानों ने घुसपैठ की कोशिश को विफल कर दिया। आतंकी अंतर्राष्ट्रीय सीमा से घुसपैठ की फिराक में थे।





मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक BSF जवानों ने रामगढ़ सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास सुबह पांच बजे के आसपास कुछ हलचल होती देखी। जवानों ने तुरंत मोर्चा लिया। रोशनी चमकाई और कई राउंड गोलियां चलाईं। आतंकी पीछे लौट गए।

BSF अधिकारियों के मुताबिक, सीमा पर तैनात जवान घुसपैठ की किसी भी कोशिश को नाकाम करने के लिए तैयार हैं।

सीमा सुरक्षा बल और पाकिस्तान रेंजर्स के बीच तीन दिन पहले ही अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर एक फ्लैग मीटिंग का आयोजन हुआ था जिसमें दोनों देशों के सीमा रक्षकों ने सीमा पर शांति बनाए रखने की अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की थी।

बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स ने 23 फरवरी को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक फ्लैग मीटिंग का आयोजन किया था बैठक में दोनों देश के सीमा रक्षकों ने शांति बनाए रखने की अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की थी। हालांकि BSF अधिकारियों के मुताबिक आतंकी घटनाओं और तस्करी की वारदातों में कमी आई है लेकिन सीमा पार से आतंकी जब-तब घुसपैठ की फिराक में लगे रहते हैं। BSF के मुस्तैद जवानों ने पिछले कुछ समय में घुसपैठ की कई कोशिशों को नाकाम किया है।

 

Comments

Most Popular

To Top