BSF

BSF के जवानों ने ब्लड डोनेशन कैंप में बढ़-चढ़कर किया रक्तदान

बीएसएफ ब्लड डोनेशन कैंप

जम्मू। सीमा सुरक्षा बल के आगामी स्थापना दिवस समारोह के उपलक्ष्य में BWWA Frontier HQ BSF जम्मू के तत्वावधान में सोमवार को पलोरा कैम्पस में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल जम्मू के सहयोग से आयोजित इस शिविर का उद्घाटन BWWA Frontier HQ BSF जम्मू की अध्यक्ष श्रीमती कमलेश रामअवतार ने किया।





इस अवसर पर रक्तदान की महत्ता पर विचार व्यक्त करते हुए बीएसएफ के आईजी रामअवतार ने  कहा कि व्यक्ति रक्तदान कर समाज को महत्वपूर्ण योगदान दे सकता है। उन्होंने कहा कि रक्तदाता के शरीर में खून की पूर्ति कुछ ही दिन में हो जाती है। रक्तदान से किसी तरह का कोई नुकसान नहीं होता बल्कि दान दिए हुए रक्त से कई अनमोल जीवन बचाए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि रक्तदान के बारे में लोगों को कई स्तर पर जागरूक करने की जरूरत है। सामाजिक सरोकार और अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए सीमा सुरक्षा बल इस पुनीत कार्य में योगदान देने के लिए हमेशा तत्पर है।

बीएसएफ ब्लड डोनेशन कैंप

डीआईजी (पीएसओ) हरमिंदर पाल ने रक्तदान शिविर आयोजित करने में सीमा सुरक्षा बल के योगदान और रक्तदान की महत्ता पर अपने अनुभव बांटे। गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉ. विजय साहनी ने रक्तदान करने वाले बीएसएफ के जवानों की प्रशंसा करते हुए रक्तदान को सर्वोपरि दान बताया। शिविर में बीएसएफ के जवानों और अधिकारियों समेत लगभग 110 लोगों ने रक्तदान किया।

शिविर का संचालन बीएसएफ के कमांडेंट (मेडिकल) डॉ. के. एस. कुमार ने किया। उन्होंने कहा कि बीएसएफ के लिए रक्तदान कोई एक दिन की नहीं अपितु सतत चलने वाली मुहिम है। इस मौके पर आईजी एसएस डोगरा, श्रीमती मीना पाल (Vice President, BWWA), डीआईजी हरदीप सिंह, Dr RK Damathia CMO(SG), डीआईजी जेसी सिंगला, डीआईजी धर्मेंद्र पारीक, डॉ. भूपिंदर सिंह, डॉ. मनदीप सिंह, डॉ. सुमेश, डॉ. अभिषेक, डॉ. पल्लवी शर्मा और अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

 

Comments

Most Popular

To Top