Featured

असम राइफल्स जोड़ रही है युवाओं को

असम राइफल्स

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस समारोहों और युवा कन्वेंशन कार्यक्रमों के माध्यम से असम राइफल्स युवाओं को प्रेरित कर रही है। असम राइफल्स की राइजिंग सन बटालियन ने उत्तरी त्रिपुरा जिले के बागबासा और गंगानगर के स्कूलों में रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया। इस अभियान का उद्देश्य छात्रों में एकता के संदेश को फैलाना था। शिक्षकों समेत कुल 180 छात्रों ने उमंग और उल्लास के साथ हिस्सा लिया। जिसमें एकता और फिटनेस का संदेश दिया गया।





उधर असम राइफल्स की SERCHHIP बटालियन ने मिजोरम के लंगली जिले के एक सरकारी स्कूल में युवा कन्वेंशन कार्यक्रम आयोजित किया। इस दौरान एक व्याख्यान के माध्यम से युवाओं को बताया गया कि भारतीय सेना में वे किस तरह शामिल हो सकते हैं। इसमें कुल 130 छात्रों ने हिस्सा लिया। हनाथियल के एक सरकारी कॉलेज में युवाओं को बताया गया कि किस तरह वे राष्ट्रीय रक्षा अकादमी, आफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी तथा अन्य संस्थानों में शामिल हो सकते हैं।

सेना के विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं के लिए उपलब्ध करियर विकल्पों के बारे में भी चर्चा की गई। उत्सुक छात्रों को विधिवत जानकारी दी गई कि वे किस तरह प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए समुचित मार्गदर्शन और सहायता असम राइफल्स से प्राप्त कर सकते हैं।

Comments

Most Popular

To Top