Featured

सेना के जवान और अधिकारी अब बीमारी का बहाना नहीं बना सकेंगे- जनरल रावत

सेना प्रमुख बिविन रावत

पुणे। थलसेना प्रमुख बिपिन रावत ने बीमारी का बहाना बनाकर ड्यूटी से बचने वाले अफसरों और जवानों को कड़ी चेतावनी दी है। जनरल रावत ने उन जवानों की आलोचना की जो शुगर और हाईपरटेंशन की बीमारी का बहाना कर किसी अभियान में तैनाती से बचना और अतिरिक्त पैसा कमाना चाहते हैं।





जनरल रावत ने कहा कि सेना को रोजगार पाने का जरिया नहीं समझना चाहिए। अभियानों में तैनाती या ड्यूटी से बचने के लिए शारीरिक अक्षमता को कारण नहीं बनने दिया जा सकता। खासतौर पर उन जवानों की कीमत पर जो देश के लिए ड्यूटी पर न्योछावर हो जाते हैं।

यहां दिव्यांग सैनिकों के एक कार्यक्रम में जनरल रावत ने कहा- कुछ अधिकारी कहते हैं कि हाई ब्लडप्रेशर, शुगर और हाईपरटेंशन के कारण वे अक्षम हो गए हैं। इसलिए विषम हालात वाले अभियानों और इलाकों में काम नहीं कर सकते। ऐसे अधिकारी और जवान शारीरिक और मानसिक रूप से कमजोर होते हैं और तनाव का सामना नहीं कर सकते हैं।

जनरल रावत ने कहा कि जो लोग वास्तव में दिव्यांग हैं उन्हें सेना की तरफ से आर्थिक मदद समेत अन्य सहायता प्राथमिकता के आधार पर मिलेगी। पर जो लोग बहाना बनाते हैं वे सतर्क हो जाएं। सेना मुख्यालय से जल्द ऐसा आदेश जारी होने वाला है। जिससे ऐसे लोगों की खुशियां खत्म हो जाएंगी।

Comments

Most Popular

To Top