Featured

पैर में गोली लगने पर भी 8 किमी तक पैदल चला जांबाज CRPF कमांडो

छत्तीसगढ़। इन्हें यूं ही कोबरा कमांडो नहीं कहा जाता, हर चुनौती से जूझना आता है। हर बाधा को पार करते हुए अपने मिशन को अंजाम देना आता है। CRPF के कोबरा कमांडो प्रकाश चंद इसका ताजा उदहारण हैं। जी हां, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने अपने सोशल मीडिया हैंडलर पर कोबरा कमांडो की एक तस्वीर साझा की है जिसमें वह स्ट्रेचर पर लेटे हुए हैं। ट्वीटर पर जानकारी दी गई है कि CRPF की 208-कोबरा बटालियन के जवान को नक्सलियों से मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली लग गई, लेकिन जवान ने हार नहीं मानी और करीब 8 किलोमीटर का रास्ता जख्मी हालत में ही पैदल चलकर तय किया। तब जाकर उन्हें कोई चिकित्सकीय सुविधा मिल पाई ।





ट्वीट में बताया गया है कि छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों से मुठभेड़ के दौरान एक गोली 208 कोबरा बटालियन के कमांडो प्रकाश चंद के पैर को भेद गई, पर कमांडो भयंकर पीड़ा के बावजूद वीरता के साथ लड़ते रहे और 8 किलोमीटर पैदल चले।

ट्वीट में आगे लिखा गया ‘यह उनका स्टाइल है ‘जब वे कहते हैं आज कुछ तूफानी करते हैं।’ सीआरपीएक की तरफ से शेयर की गई तस्वीर में प्रकाश चंद एक स्ट्रेचर पर दिख रहे हैं उनके साथ कुछ और जवान भी दिख रहे हैं। इस तस्वीर में कमांडो प्रकाश चंद अंगूठे से इशारा कर बता रहे हैं कि सब ठीक है। सीआरपीएफ द्वारा ट्वीटर पर अपलोड की गई इस तस्वीर और जानकारी के बाद लोग जवान की जमकर तारीफें कर रहे हैं।

गौरतलब है कि 18 फरवरी को भी सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच करीब 5 घंटे तक मुठभेड़ चली थी, जिसमें पुलिस ने एक नक्सली को मार गिराया था। लेकिन एसटीएफ और डीआरजी के जवान इस मुठभेड़ में शहीद हो गए थे।

Comments

Most Popular

To Top