कोरोना संकट: भारतीय सेना में COVID- 19 के 2 और मामले सामने आए, उपचार जारी

नई दिल्ली। भारतीय सेना के लिए रविवार सुबह की शुरुआत बुरी खबर के साथ हुई। सेना में 02 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। एक सेना में कर्नल रैंक के डॉक्टर हैं जो कोलकाता के सेना कमांड अस्पताल में तैनात थे तो दूसरा मामला देहरादून में तैनात एक GCO का है।

मीडिया खबरों के मुताबिक सेना के दोनों कर्मियों को क्वॉरनटाइन में भेजा गया है। दोनों का इलाज चल है और अब उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। जो डॉक्टर और जेसीओ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं दोनों की ही ट्रैवल हिस्ट्री है। दोनों ही मार्च माह के पहले और दूसरे हफ्ते में दिल्ली आए थे। जिन लोगों के संपर्क में ये डॉक्टर आए थे उनका पता लगा लिया गया है। उन सभी को क्वॉरनटाइन में भेज दिया गया है। साथ ही GCO भी किससे मिले इसका पता लगा लिया गया है और उनको क्वॉरनटाइन में भेज दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले ही सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने कहा था कि हम सब ने इस बीमारी से दूर रहना है। इसके लिए सबको सुरक्षित और अपने आप को फिट रखना है। जब हम सुरक्षित होंगे तभी हम अपनी ड्यूटी सही तरीके से निभा पाएंगे। पर इन दो कोरोना पॉजिटिव केस ने जरूर सेना की चिंता बढ़ा दी है।

अफसर ने बताया कि प्रभावित अधिकारी के उनके परिवार के एक सदस्यसे संक्रमित होने का शक है। यह सदस्य हाल ही में ब्रिटेन से लौटा था। उन्होंने कहा कि सेकंड इन कमांड रैंक के इन अफसरों को एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Next post

To Top