NIA

NIA ने गिरफ्तार किए 10 संदिग्ध आतंकी, दिल्ली समेत देश के कई जगहों पर थी बड़े हमले की साजिश

एनआईए के आईजी आलोक मित्तल

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने देश में बड़े हमले की साजिश को नाकाम करते हुए 10 संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार किए हैं। जांच एजेंसी ने दिल्ली और उत्तर प्रदेश की अलग-अलग 17 जगहों पर ताबड़तोड़ छापे मारे और गिरफ्तारियां कीं। इस कार्रवाई में एनआईए के 150 से ज्यादा अधिकारी शामिल थे। पूछताछ के बाद पता चला है कि इन आतंकियों के निशाने पर बड़े नेता, फिल्मी हस्तियां, दिल्ली के बड़े बाजार और संस्थान थे। ये जानकारी एनआईए के आईजी आलोक मित्तल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी।





प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। उन्होंने बताया कि छापामारी के बाद 16 लोगों से पूछताछ की गई। जिनमें से 10 को गिरफ्तार किया गया है। पांच संदिग्धों को दिल्ली से और पांच को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया गया है। छापेमारी में 100 से ज्यादा मोबाइल फोन, कई लैपटॉप, कई 135 सिमकार्ड, 120 अलार्म क्लॉक, भारी मात्रा में विस्फोटक और देसी रॉकेट लॉन्चर जैसी चीजें मिलीं हैं।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों की उम्र 20-30 साल के बीच है। एक महिला को भी हिरासत में भी लिया गया है। इन संदिग्धों का मुखिया मौलवी सुहैल अमरोहा का है और दिल्ली के जाफराबाद में रहता था।

एनआईए के मुताबिक यह कार्रवाई राष्ट्रीय जांच एजेंसी और उत्तर प्रदेश एटीएस ने मिलकर की है। खास बात यह है कि आरोपियों में सिविल इंजीनियर, ऑटो ड्राइवर, गारमेंट का बिजिनेस करने वाला युवक तथा मौलवी शामिल हैं।

Comments

Most Popular

To Top