BRO

मौसम के तूफानी तेवर पर भारी पर रहे हैं BRO के जांबाज जवान

BRO के जांबाज जवान

श्रीनगर। भीषण बर्फबारी, कड़कड़ाती ठंड और बर्फीले तूफानों के तेवरों के बीच सीमा सड़क संगठन (BRO) के जांबाज जवान सीना तानकर खड़े हैं और उनका गर्म जोश हाड कंपाने वाले मौसम पर भारी पर रहा है।





खबर के मुताबिक लद्दाख की लाइफ लाइन श्रीनगर-लेह नेशनल हाईवे एकबार फिर बर्फ से लदा है। जोजिला दर्रे में कई फीट बर्फ जमा है। बर्फीला मौसम इन जवानों के आड़े आ रहा है लेकिन वे हर हालत में हर पल यातायात बहाल करने की कोशिश में जुटे हैं। एक ही लक्ष्य है कि लद्दाख की आपूर्ति चेन बहाल रहे।

तापमान शून्य से 12 डिग्री नीचे है लेकिन बीआरओ के जवान लगातार अपने काम में जुटे हैं बिना किसी थकान के। बता दें कि 434 किमी लंबा श्रीनगर-सोनमर्ग-जोजिला-करगिल-लेह नेशनल हाईवे लद्दाख को देश-दुनिया से जोड़ने वाला प्रमुख संपर्क मार्ग है। सड़क मार्ग से जाने वाले नागरिक इसी रास्ते का इस्तेमाल करते हैं। लेह-मनाली मार्ग बंद होने के बाद लद्दाख के लिए सप्लाई लाइन भी यही है।

गौरतलब है कि 07 नवंबर को मौसम के पहले हिमपात से श्रीनगर-लेह नेशनल हाईवे अधिकांश समय बंद रहा है लेकिन जवानों के जोश और उनकी कार्यशैली में दिन-रात एक कर उसे 10 नवंबर को खोल दिया था।

Comments

Most Popular

To Top