Police

UP पुलिस ने शुरू किया नया Twitter हैंडल, अब विदेश में बैठकर अपनी Problems सॉल्व करा सकते हैं UP के NRI

लखनऊ। यूपी पुलिस अब सात समंदर पार भी नागरिकों की समस्याओं को हल करेगी। उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह द्वारा प्रदेश की जनता की विदेशों में भी सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए देश से बाहर रह रहे लोगों के लिए सोशल मीडिया पर अलग से एक ट्वीटर हैंडल शुरू किया है। यानी अब  विदेश में रहने वाले UP के लोग इस ट्विटर हैंडलर के जरिये अपनी समस्याओं को UP पुलिस से आसानी से कह सकेंगे।





उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा विदेश में रह रहे लोगों की सुरक्षा संबंधी समस्याएं दूर करने के लिए नया ट्वीटर हैंडल UPPolNRI बनाया गया है। यदि  आपके परिवार को कोई सदस्य विदेश में नौकरी करता है। उन्हें कोई परेशानी है या उन्हें देश लौटने से रोका जा रहा है तो आप UP पुलिस की सेवा ले सकते हैं । विदेशों में रहने वाले नागरिकों की मदद के लिए शुरू किये गए ट्विटर हैंडल UPPolNRI पर शिकायत कर सकते हैं।

इस ट्वीटर हैंडल पर चौबीस घंटे के भीतर समस्या की  सुनवाई होगी। प्रदेश पुलिस ऐसे हर देश में जहां उत्तर प्रदेश के लोगों की संख्या ज्यादा है, वहां स्थानीय कोऑर्डिनेटर भी नियुक्त करेगी, कोऑर्डिनेटर के अलावा विदेशों में डिजिटल वॉलंटियर्स भी नियुक्त किये जायेंगे।

Comments

Most Popular

To Top