Army

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों में मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में अब तक 5 आतंकी ढेर

भारतीय सेना

शोपियां। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में शुक्रवार रात से जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया है। जहां शनिवार को सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को ढेर कर दिया, जबकि एक आतंकी शुक्रवार देर रात मारा गया। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ शोपियां के किलोरा गांव में हो रही थी। बता दें कि शोपियां में शुक्रवार देर रात को सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी। हालांकि रात में एनकाउंटर बंद हो गया, पर सेना के सर्च ऑपरेशन के दौरान दोबारा से फायरिंग शुरू हो गई।





जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य आतंकियों के मारे जाने के बाद सेना के काम की सराहना करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि शोपियां के किलोरा में मुठभेड़ स्थल पर चार और आतंकियों के शव बरामद किए गए हैं, जिसके बाद कुल संख्या बढ़कर पांच हो गई है।

उन्होंने बताया कि हमारे पास जानकारी थी कि आतंकियों का एक समूह शोपियां के किलोरा गांव में है। जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवानों ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया। मुठभेड़ में एक आतंकी कल रात (शुक्रवार) मारा गया था। शनिवार को गोलीबारी दोबारा शुरू की गई जिसमें 04 आतंकी मार मार गिराए गए। सभी आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। यह ऑपरेशन फिलहाल रोक दिया गया है।

शोपियां में लश्कर का आतंकी बना सुरक्षाकर्मियों का निशाना

शोपियां में सुरक्षाबलों द्वारा बरामद किए गए शवों में एक आतंकी लश्कर-ए-तैयबा का उमर मलिक का है। उसके शव के पास से एक एके- 47 बरामद की गई है।

बता दें कि शुक्रवार को सोपोर में मारे गए आतंकी संगठन अलबदर से संबंधित थे। वहीं आतंकियों की मौत के बाद इलाके में व्याप्त तनाव को देखते हुए प्रशासन ने सोपोर, बारामुला तथा उसके साथ सटे इलाकों में इंटरनेट सेवाओं को ठप करने के अलावा सोपोर में शिक्षण संस्थान भी बंद कर दिए।

Comments

Most Popular

To Top