North-Central India

इंदौर में लड़कियों का कमाल, पकड़वाया तलवारों का जखीरा

समर्थ संगिनी दल

इंदौर। जब एक टीनएज गर्ल पास के एक जंगल में छुपे भारी हथियारों के बारे में पुख्ता जानकारी लेकर गौतमपुरा पुलिस स्टेशन पहुंची, तो पुलिस के लिए एक बड़े रैकेट का पर्दाफाश करना आसान हो गया। लड़की द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर गौतमपुरा पुलिस ने 305 तलवारें बरामद की जिन्हें तस्करी के लिए एक गिरोह इंदौर ले जाने की कोशिश कर रहा था।





गौतमपुरा पुलिस

आरोपी व्यक्ति के साथ गौतमपुरा पुलिस और महिला दस्ता समर्थ संगिनी दल (फाइल फोटो)

‘समर्थ संगिनी दल’ की सदस्य थी लड़की

जानकारी देने वाली लड़की कोई आम लड़की नहीं, बल्कि गौतमपुरा थानाध्यक्ष और आईपीएस अफसर आशुतोष बागड़ी द्वारा पुलिस की नियमित सहायता के लिए स्थापित महिला दस्ते ‘समर्थ संगिनी दल’ की सदस्य थी। बागड़ी के अनुसार, दस्ते की सदस्य इन लड़कियों ने सूचनाएं एकत्र करने के लिए अपने सूत्रों को बढ़ाना शुरू कर दिया है। इनमें से ही एक को अंबालिया गांव के पास जंगल में बड़ी संख्या में तलवारें छिपी होने की जानकारी मिली।

गौतमपुरा पुलिस

जंगल से छापेमारी के दौरान 305 तलवारें बरामद की गई हैं

धर दबोचा एक आरोपी, पांच अन्य फरार

बागड़ी के अनुसार लड़की ने पुलिस थाने आकर इसकी जानकारी दी, तो हमने तुरंत एक्शन लिया और ‘समर्थ संगिनी दल’ की सदस्यों के साथ जंगल में छापा मारा। छापे में मंदसौर जिले की सुजान तहसील के नरसिंह नाम के व्यक्ति को पकड़ लिया, जबकि पांच अन्य वहां से फरार हो गए। व्यक्ति के साथ 305 तलवारें बरामद की गई हैं।

आरोपी से पूछताछ जारी

बागड़ी का कहना है कि आरोपी पिछले कई दिनों में इंदौर सहित कई स्थानों पर तलवारों की तस्करी कर रहे हैं। अंदाजा लगाया जा रहा था कि ये अधिकतम सौ होंगी, लेकिन इनकी संख्या ने हमें चौंका दिया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है कि आखिर ये तलवारें किस खरीदार अथवा गिरोह को पहुंचाई जा रही हैं। हम हर तरह से इसकी जांच में जुटे हैं।

Comments

Most Popular

To Top