Police

पुलवामा आतंकी हमले से DSP देविंदर का क्या है संबंध ?

डीएसपी देविंद्र

श्रीनगर। तीन आतंकियों के साथ कुलगाम में पकड़े गए जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी का संबंध पुलवामा हमले से भी है? आज से करीब एक बरस पहले 14 फरवरी, 2019 को हुए पुलवामा आतंकी हमले के समय देविंदर सिंह पुलवामा का डीएसपी था। इसे लेकर विपक्ष ने इस अफसर के साथ आतंकियों के कथित संबंध को लेकर सवाल खड़े किए हैं कि आखिर संवेदनशील जगह पर तैनात पुलिस का बड़ा अधिकारी आतंकियों के साथ किस तरह की घालमेल कर रहा था।





इस बीच राष्ट्रीय सुरक्षा जांच एजेंसी (NIA) के 02 वरिष्ठ अधिकारी निलंबित डीएसपी देविंदर सिंह और पकड़े गए तीनों आतंकियों से पूछताछ करने श्रीनगर पहुंच गए हैं। देविंदर सिंह की गिरफ्तारी का मामला एनआईए को सौंपे जाने की संभावना है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एनआईए इस बात का पता लगा रही है कि गणतंत्र दिवस से पहले डीएसपी दो आतंकियों के साथ दिल्ली क्यों जा रहा था। बता दें कि हाल में ही कश्मीर का दौरा करने वाले भारत में अमेरिकी राजदूत समेत विभिन्न देशों के राजदूतों के 16 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल की अगवानी करने वाले चुनिंदा अधिकारियों में भी वह शामिल था।

डीएसपी पद पर रहते हुए देविंदर ने कश्मीर, दिल्ली और चंडीगढ़ में अकूत संपत्ति बना रखी है। वह अक्सर ही दिल्ली और चंडीगढ़ जाता रहा है।

श्रीनगर स्थित जिस किराए के घर में डीएसपी देविंदर का परिवार रह रहा था वहां इस समय ताला लगा हुआ है और परिजन यहां से जा चुके हैं। देविंदर के 02 बच्चे हैं। बड़ी बेटी बांग्लादेश में एमबीबीएस कर रही है जबकि बेटा कश्मीर के एक प्रतिष्ठित स्कूल में पढ़ रहा है।

 

Comments

Most Popular

To Top