North-Central India

जांबाज DSP को मिला अच्छे काम का ये ‘इनाम’

श्रेष्ठा सिंह ठाकुर

नई दिल्ली। हाल ही में उत्तर-प्रदेश के बुलंदशहर जिले में ट्रैफिक नियम तोड़ने पर बीजेपी नेता का चालान करने वाली महिला पुलिस अधिकारी का तबादला कर दिया गया है। बुलंदशहर के स्याना में सीओ के पद पर तैनात श्रेष्ठा सिंह ठाकुर को अब बहराइच भेज दिया गया है। श्रेष्ठा का कहना है कि वह इस ट्रांसफर से खुश हैं और ये उनके अच्छे काम का इनाम है। दरअसल, ट्रैफिक नियम तोड़ने के संबंध में श्रेष्ठा ने बीजेपी नेताओं व कार्यकर्ताओं की क्लास लगाई थी जिसके बाद उन्हें धमकियां भी मिली थीं।





बीजेपी कार्यकर्ता की लगाई थी क्लास

श्रेष्ठ-सिंह-ठाकुर

बीजेपी नेता और कार्यकर्ताओं की क्लास लगाते DSP श्रेष्ठ सिंह ठाकुर

बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा धमकी दिए जाने के बाद भी उनपर कानून का डंडा चलाने वाली महिला पुलिस ऑफिसर का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था और लोगों ने उनके इस कार्य के लिए उनकी काफी सराहना की थी। सोशल मीडिया में वह अचानक तब सुर्ख़ियों में आई, जब 23 जून को बीजेपी कार्यकर्ता प्रमोद लोधी को बिना हेलमेट और बिना कागजात के ड्राइव करने पर क्लास लगा डाली थी। श्रेष्ठा का कहना था कि नियम-कानून तोड़ने पर वह सबके खिलाफ एक समान एक्शन लेंगी। बीजेपी नेता के बदसलूकी करने पर महिला अफसर ने उन्हें हद में रहने तक की हिदायत भी दी थी। कोर्ट में पेशी के दौरान भी बीजेपी नेता और श्रेष्ठा सिंह में काफी बहस हुई थी।

बहराइच किया ट्रांसफर

जहां भी जाए गा,रौशनी लुटाए गा।किसी चराग का अपना मकां नहीं होता।।-Got transfer to bhraich, it's nepal border, don't…

Posted by Sahil Mittal on Monday, July 3, 2017

यूपी सरकार ने जहां 244 पुलिस उपाधीक्षकों (डीएसपी) के ट्रांसफर किए हैं। वहीं, उनमें श्रेष्ठा सिंह का नाम भी शामिल है उन्हें सरकार ने नेपाल बॉर्डर पर बहराइच क्षेत्र में भेज दिया है, वहीं उनके तबादले को इस घटना से जोड़कर देखा जा रहा है। वहीं, अपनी नई पोस्टिंग को लेकर वह काफी खुश हैं। उनका कहना है कि वह इसे सकारात्मक रूप में ले रहीं हैं। उन्होंने एएस ठाकुर नाम के फेसबुक अकाउंट पर लिखा, ”ये मेरे अच्छे काम का पुरस्कार है, आप सभी बहराइच में आमंत्रित हैं। हालांकि उन्हें आठ माह के भीतर ही तबादले का सामना करना पड़ा है। उन्होंने कहा है कि ये उनके द्वारा किए गए अच्छे कार्य का पुरस्कार है।

244 अधिकारियों के किए गए तबादले

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने कानून-व्यवस्था के मद्देनजर बड़े पैमाने पर पुलिस अधिकारियों के तबादले किए हैं। यूपी के 244 डिप्टी एसपी (सीओ) के तबादले कर दिए हैं, जिसमें 44 आईएएस और 6 पीसीएस अफसरों का ट्रांसफर किया गया है।

Comments

Most Popular

To Top