North India

लश्कर के आतंकी का यूपी ‘लिंक’ !

आतंकी संदीप

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आज (10 जुलाई) लश्कर-ए-तयैबा के आतंकी को गिरफ्तार किया गया है, यह आतंकी यूपी का रहने वाला संदीप शर्मा है। कश्मीर के आईजीपी मुनीर खान ने बताया कि हाल ही बशीर लश्करी को मारा है। संदीप शर्मा भी उसी घर में था, जहां लश्करी ठहरा हुआ था। लश्कर के आतंकी संदीप की मदद से एटीएम लूटते थे और वे गांव में अनैतिक कामों में संलिप्त थे।





आईजीपी मुनीर खान ने बताया कि उत्तर प्रदेश के रहने वाले राम शर्मा के बेटे संदीप शर्मा को पुलिस ने मुजफ्फरनगर से पकड़ा। खान ने बताया कि लश्कर अपराधियों का अड्डा बन गया है। खान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि संदीप अपना नाम आदिल बताया था। वह दो नामों की पहचान के साथ रहता था।

एेसे हुआ था लश्कर में शामिल

आईजीपी खान ने बताया कि संदीप कुमार नाम का यह आतंकी उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। खान ने बताया, ‘संदीप अपराधी था और वह सोपोर के शकूर नाम के आदमी के जरिए लश्कर से संपर्क में रहता था।’

कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने शनिवार सुबह एक मुठभेड़ में लश्कर के टॉप कमांडर बशीर लश्करी समेत दो आतंकियों को मार गिराया था। लश्करी पिछले महीने अचबल में पुलिस दल पर हुए हमले में शामिल था। इस हमले में थाना प्रभारी फिरोज अहमद डार समेत 6 पुलिसकर्मी शहीद हुए थे। आतंकियों ने शहीदों के शवों को भी क्षत-विक्षत कर दिया था और उनके चेहरे बिगाड़ दिए थे।

संदीप भी उसी घर में था, जहां लश्करी था

सुरक्षाबलों ने लश्करी और बाकी 3 आतंकियों को एक घर में घेर लिया था, लेकिन स्थानीय लोगों के भारी विरोध की वजह से जवानों को ऑपरेशन में भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। मुनीर खान ने बताया कि संदीप भी उसी घर में था, जहां लश्करी छुपा हुआ था।

Comments

Most Popular

To Top