North India

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद यूपी के 850 पुलिसकर्मी बन सकेंगे सब इंस्पेक्टर

सब इंस्पेक्टरों की कम तादाद से जूझ रही उत्तर प्रदेश पुलिस को जल्द ही 850 नए सब इंस्पेक्टर मिलेंगे। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने 850 सब इंस्पेक्टरों के विभागीय तरक्की को हरी झंडी दे दी है।

नई दिल्ली/लखनऊ: सब इंस्पेक्टरों की कम तादाद से जूझ रही उत्तर प्रदेश पुलिस को जल्द ही 850 नए सब इंस्पेक्टर मिलेंगे। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने 850 सब इंस्पेक्टरों के विभागीय तरक्की को हरी झंडी दे दी है। साथ ही अदालत ने कहा है कि सभी अभ्यर्थियों को उचित प्रक्रिया के तहत सब इंस्पेक्टर के प्रशिक्षण के लिए भेजा जाए।





सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि विभागीय परीक्षा में शामिल होने वाले उन अभ्यर्थियों को सब इंस्पेक्टर पद लिए पदोन्नत किया जाए जिन्होंने 2014 में 190 और 2015 में 223 नम्बर हासिल किए थे।

  • ये परीक्षाएं 2014 और 2015 में हुई थी। इन परीक्षाओं में कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल शामिल हुए थे।
  • इन अभ्यर्थियों ने सही तरीके से उत्तरपुस्तिका का मूल्यांकन न होने का आरोप लगाया था। अदालत का दरवाजा खटखटाने वाले अभ्यर्थियों का आरोप था कि उनके अंक भी पास अभ्यर्थियों के बराबर थे लेकिन उन्हें फेल कर दिया गया था।
  • यूपी सरकार के एडवोकेट जनरल विजय बहादुर सिंह और अधिवक्ता रवि प्रकाश मल्होत्रा ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि राज्य में चुनाव होने के बाद सभी 850 दारोगाओं की नियुक्ति कर दी जाएगी।
  • कोर्ट के आदेश के मुताबिक, 2014 में 190 अंक और 2015 में 223 अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को पास माना जाएगा और उन्हें सब इंस्पेक्टर नियुक्त किया जाएगा।
  • यूपी सरकार के मुताबिक ऐसे अभ्यर्थियों की संख्या 850 है। सभी को चुनाव उपरांत सब इंस्पेक्टर बनाया जाएगा।

Comments

Most Popular

To Top