North-Central India

दुस्साहस! महिला सुरक्षा की पावरलाइन को भी नहीं छोड़ा

बरेली: एंटी-रोमियो स्क्वॉड की औचक कार्रवाई से महिलाओं और छात्राओं में सुरक्षा का अहसास हुआ है। बावजूद इसके शहर के मनचलों का दुस्साहस तो देखिए महिला सुरक्षा की पावरलाइन को भी नहीं छोड़ा और 1090 यानि पुलिस की वीमेन पावर हेल्पलाइन को ही चुनौती दे डाली।





मामला बरेली का है जहां एक मनचले ने अपनी बाइक पर ही ‘मुझे तुम्हारा इंतजार है 1090’ लिखा रखा था। प्रशिक्षु आईपीएस रवीना त्यागी और सीओ रजनीश वर्मा ने शाम को राजकीय कन्या इंटर कॉलेज के गेट पर इस बाइक पर सवार तीन मनचलों को पकड़ा।

आईपीएस रवीना त्यागी सिविल ड्रेस में सबसे बाईं तरफ

एंटी रोमियो का स्क्वॉयड शाम करीब चार बजे राजकीय कन्या विद्यालय के पास पहुंचा, एक बाइक पर तीन युवक खड़े दिखे, दोनों अधिकारियों ने तीनों से वहां पहुंचने का कारण पूछा तो कोई जवाब न दे सके। बाइक की नम्बर प्लेट पर तमाम आकृतियां तो थी महिला सम्मान की हेल्पलाइन के बारे में भी वाक्य का स्टीकर चिपका था।

लेडी अफसर के साथ कर दी ऐसी बद्तमीजी, फिर जो हुआ…

पुलिसकर्मियों ने बाइक सीज करा दी और तीनों युवकों के खिलाफ कार्रवाई कर कोतवाली भेज दिया। वहीं जिले में अलग-अलग जगहों पर कुल 9 मनचलों को पकड़ा गया, जिन्हें चेतावनी के बाद छोड़ा गया।

गौरतलब है कि 1090 पूरे देश में महिला सुरक्षा की हेल्पलाइन है, कामकाजी महिलाओं, छात्राओं और सड़क पर निकलने वाली लड़कियों की सुरक्षा के लिए देश भर में एक नंबर की हेल्पलाइन जारी की थी। सभी राज्यों में इसके लिए अलग कंट्रोल रूम हैं।

Comments

Most Popular

To Top