Police

VIDEO: एंबुलेंस के लिए रोका राष्ट्रपति का काफिला

PSI Sh Nijlingappa

बेंगलुरु। एमएल निजलिंगप्पा शहर के एक ट्रैफिक सब-इंस्पेक्टर के रूप में बेंगलुरु में तैनात हैं। अपनी ड्यूटी के दौरान उन्होंने कुछ ऐसा काम किया है, जिससे हर तरफ उनकी तारीफ़ हो रही है और वह सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं।





राष्ट्रपति से पहले जाम से निकाली एम्बुलेंस

दरअसल, सब-इंस्पेक्टर ने राष्ट्रपति के काफिले को रोककर एम्बुलेंस को पहले निकलवाया। एमएल निजलिंगप्पा बेंगलुरु के ट्रिनिटी सर्कल पर अपनी ट्रैफिक ड्यूटी पर तैनात थे। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी शहर से गुजर रहे थे, जब उनका काफिला ट्रिनिटी सर्कल पर पहुंचा, तो यहां भारी जाम लगा हुआ था। एक एम्बुलेंस भी जाम में फंसी थी। लेकिन इंस्पेक्टर ने राष्ट्रपति से पहले एम्बुलेंस को जाम से रवाना किया।

मेट्रो की ग्रीन लाइन का उद्घाटन करने पहुंचे थे राष्ट्रपति

राष्ट्रपति मेट्रो की ग्रीन लाइन का उद्घाटन करने के लिए शहर आए थे। खबरों के मुताबिक, राष्ट्रपति का काफिला राजभवन की ओर बढ़ रहा था कि तभी सब-इंस्पेक्टर ने एक प्राइवेट अस्पताल जाने के लिए एम्बुलेंस को ट्रैफिक में फंसे देखा। सब-इंस्पेक्टर को जब ये मालूम चला, तो उन्होंने चौराहे पर मौजूद ट्रैफिक को जरूरी निर्देश दिए ताकि एम्बुलेंस ट्रैफिक में बिना फंसे समय पर अस्पताल के लिए रवाना हो जाए।

सम्मानित होंगे निजलिंगप्पा

निजलिंगप्पा ने एंबुलेंस को निकलवाने के लिए पूरे ट्रैफिक को रोक दिया और वहीं इस दौरान उन्होंने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के काफिले को भी आगे नहीं बढ़ने दिया था। उनके इस कदम के लिए उन्हें सम्मानित भी किया जाएगा। बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस के डिप्टी कमिश्नर ईस्ट डिविजन अभय गोयल ने ट्वीट किया है कि उनके इस कदम की हम तारीफ करते हैं, उन्हें इसको लेकर सम्मानित भी किया जाएगा।

Comments

Most Popular

To Top