North India

अमेरिका में देश का प्रतिनिधित्व करेगा राजस्थान का यह जवान

हवलदार भूपेंद्र व्यास-उदयपुर पुलिस

उदयपुर। उदयपुर पुलिस के हवलदार भूपेंद्र व्यास अपने खर्च पर अमेरिका जाकर राजस्थान पुलिस और देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। अमेरिका के लांस एंजिल्स में 7 से 16 अगस्त तक होने वाले ‘वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स’ में 70 देशों के पुलिसकर्मी हिस्सा लेंगे। पावर लिफ्टिंग में दर्जनों पदक जीत चुके व्यास ने निजी खर्च पर अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेने की अनुमति देने के लिए पुलिस के आला आधिकारियों का आभार व्यक्त करते हुए उम्मीद जताई कि वे इस बड़ी राशि जुटाने में उनका सहयोग करेंगे।





वर्ल्ड पुलिस गेम में पदक जीतना व्यास का मकसद

हवलदार भूपेंद्र व्यास-उदयपुर पुलिस

हवलदार भूपेंद्र व्यास-उदयपुर पुलिस

भूपेंद्र व्यास 6 अगस्त को दिल्ली से कैलिफोर्निया के लिए रवाना होंगे। भूपेंद्र अब तक 3 अंतर्राष्ट्रीय और 5 राष्ट्रीय पदक जीत चुके हैं। भूपेंद्र बैंच प्रेस और पुश और पुल स्पर्धा में भाग लेंगे। व्यास ने कहा कि ‘वर्ल्ड पुलिस गेम्स’ में पदक जीतना उनका जीवन का बड़ा मकसद है। इससे पहले वह जिला, राज्य, राष्ट्र स्तर पर पुलिस के लिए दर्जनों पदक जीत चुके हैं। उन्होंने राजस्थान पुलिस से खिलाडि़यों की मिलने वाली सुविधा पर किसी प्रकार की टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। बता दें कि लगातार ड्यूटी करते हुए नेशनल मेडल जीतने पर ही राजस्थान पुलिस में पदोन्नति मिलती है। वहीं, पंजाब-हरियाणा पुलिस में खिलाडि़यों को साल भर अभ्यास के लिए ड्यूटी से मुक्त रखा जाता है।

27 वर्ष से पुलिस सेवा में भूपेन्द्र पिछले 19 वर्ष से पावर लिफ्टिंग कर रहे हैं। इस दौरान कई राज्य और राष्ट्र स्तरीय प्रतियोगिताओं में भूपेंद्र हिस्सा ले चुके हैं। लेकिन भूपेंद्र पिछले दो वर्ष से सिर्फ अपने खर्चे पर प्रतियोगिताओं में भाग ले रहे हें।

 बेहतर सुविधाएं को लेकर निराश है राजस्थान पुलिस 

वहीँ, राजस्थान स्टेट पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन ने पुलिस विभाग से खिलाड़ियों को सुविधा और सहयोग नहीं मिलने पर निराशा जताई है। एसोसिएशन के सचिव विनोद साहू के मुताबिक  पंजाब, हरियाणा, दिल्ली आदि राज्यों में राजस्थान पुलिस की तुलना में बेहतर सुविधाएं मिलती हैं लेकिन यदि राजस्थान में भी अन्य प्रदेशों जैसी खेल नीति होती तो हवलदार व्यास आज पुलिस में बड़े अधिकारी पद पर होते। उन्होंने भरोसा दिलाया कि एसोसिएशन व्यास की हरसंभव मदद करेगी।

Comments

Most Popular

To Top