Police

पुलिस अफसर को धमकी, ‘तुम मुझे जानते नहीं, मैं कौन हूं…’

मुंबई: अरबों के घोटाले में जेल में बंद एनसीपी के एक विधायक ने पुलिस अधिकारी के साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया और उसके साथ बदसलूकी की साथ ही धमकी भरे लहजे में कहा, ‘तुम मुझे जानते नहीं, मैं कौन हूं…?’ ये एनसीपी विधायक रमेश कदम हैं।





दरअसल, घटना उस वक्त की है जब मुंबई की बायखुला जेल के बाहर विधायक रमेश कदम खड़े होकर पिकप वैन का इंतजार कर रहे थे। वैन आने में थोड़ी सी देरी क्या हुआ विधायक रमेश कदम का पारा चढ़ गया। उन्होंने वहां मौजूद पुलिस अफसर के साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। गुरुवार की यह पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई और अब यह वीडयो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

एनसीपी विधायक को अगस्त 2015 में 300 करोड़ के घोटाले में गिरफ्तार किया गया था। वह पिछले 19 महीने से जेल में बंद हैं। दरअसल, यह वाकया उस वक्त घटित हुआ जब मेडिकल परीक्षण के लिए रमेश कदम को अस्पताल ले जाया जा रहा था। उसी कड़ी में जब वैन आने में देरी हुई तो विधायक रमेश ने नाराज होकर पुलिस अधिकारी के साथ गाली-गलौच की। उन्होंने पुलिस ऑफिसर से कहा,”तुम जानते नहीं कि मैं कौन हूं।”

वीडियो में रमेश कदम के साथ दिख रहे पुलिस अधिकारी मनोज पवार ने एक समाचार चैनल से बताया कि उन्होंने आरोपी विधायक की बदसलूकी की नागपाड़ा पुलिस थाने में डायरी की है और अपने विभाग में भी रिपोर्ट कर दी है। वीडियो में आरोपी विधायक रमेश कदम मनोज पवार पर पैसे मांगने का आरोप लगाते हुए भी दिख रहे हैं। हालांकि मनोज पवार ने कहा कि विधायक पैसे मांगने की बात सिर्फ अपने बचाव के लिए कह रहे हैं। वहीं, मुंबई पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

यह आरोप है रमेश कदम पर

रमेश कदम सरकार द्वारा गठित अन्नाभाऊ साठे डेवलपमेंट कारपोरेशन में चेयरमैन थे। इसका गठन राज्य के मतंग समुदाय के सदस्यों की वित्तीय मदद के लिए किया गया था। लेकिन विधायक कदम ने अपने नियंत्रण वाली कंपनियों में फंड को लगाया। इस साल मार्च में एक विशेष अदालत ने इसी केस के संबंध में कदम और उनके साथियों की 135 करोड़ रुपये की संपत्ति को अटैच करने का आदेश दिया था।

Comments

Most Popular

To Top