Police

गुजरात पुलिस का ऐलान, शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों को पकड़ो और इनाम पाओ

गुजरात पुलिस

सूरत। नववर्ष की पूर्व संध्या पर देखने में आता है कि कुछ लोग शराब पीकर हड़दंग करने से बाज नहीं आते। ऐसे हुड़दंगियों को काबू करने के लिए गुजरात पुलिस इस बार अनूठा अभियान चला रही है। गुजरात पुलिस ने ऐलान किया है कि जो भी पुलिसकर्मी जश्न के दौरान शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले शख्स को पकड़ेगा उसे इनाम दिया जायेगा। जो पुलिसकर्मी जितने ज्यादा शख्स पकड़ेगा उसका इनाम उतना ही ज्यादा होगा। शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले हर शख्स को पकड़ने पर पुलिस ने 100 रुपये का इनाम घोषित किया है। एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार पुलिसकर्मियों को इनाम देने का यह आदेश दक्षिण गुजरात के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) जीएस मलिक ने दिया है। आदेश सूरत, तापी, नवसारी, वलसाड और डांग जिलों में भेजा जा चुका है।





बता दें कि गुजरात में शराब पर रोक है, लेकिन इसके बावजूद हर वर्ष शराब पीकर गाड़ी चलाते लोग पकड़े जाते हैं। पिछले वर्ष 31 दिंसबर 2016 को ऐसे 325 लोगों को पकड़ा गया था जो शराब पीकर गाड़ी चला रहे थे।

गुजरात में शराब पर प्रतिबंध है। इसलिए नववर्ष की पूर्व संध्या पर लोग जश्न मनाने के लिए दमन-दीव चले जाते हैं और देर रात वापस लौटते हैं। इनमें से कुछ शराब पीकर आते हैं। शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों में से ज्यादातर बॉर्डर पर पकड़ लिए जाते हैं। पुलिस की निगाह दमन दीव से आने वाले लोगों पर तो रहेगी साथ राज्य के अंदर भी पुलिस पूरी तरह से चौकस रहेगी।

रक्षक न्यूज का व्यू-

गुजरात पुलिस की यह अनूठी पहल है जो अन्य राज्यों की पुलिस के लिए भी कारगार साबित हो सकती है। राज्य में शराब पर प्रतिबंध के बावजूद लोग शराब पीकर गाड़ी चलाते हैं जो सड़क दुर्घटनाओं की एक बड़ी वजह है। नए साल की पूर्व संध्या पर गुजरात पुलिस की यह योजना राज्य में शराब की वजह से होने वाली दुर्घटनाओं पर अंकुश लगा सकती है।

Comments

Most Popular

To Top