North India

कश्मीर के शोपियां में SOG कैंप पर आतंकी हमला नाकाम

शोपियां हमला

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार सुबह एक बार फिर आतंकियों ने पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) के कैम्प पर हमला करने की कोशिश की, मगर सतर्क जवानों ने इसे नाकाम कर दिया। इसी बीच काफी समय तक दोनों तरफ से लगातार गोलीबारी जारी रही। सूचना प्राप्त होते ही अतिरिक्त सुरक्षाबलों को वहां भेजा गया। गोलीबारी में अब तक किसी प्रकार के नुकसान की कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है। सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र को घेर आतंकियों की धरपकड़ के लिए सर्च ऑपरेशन जारी रखा है।





ज्ञात रहे कि पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान की ओर से लगातार घुसपैठ की कोशिश चल रही हैं। पिछले दो से तीन दिनों में अब तक चार बार घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया जा चुका है। इस दौरान सात आतंकियों को मार गिराया तथा सेना का भी एक जवान शहीद हुआ है।

  • अलगाववादियों द्वारा आहूत हड़ताल व प्रदर्शन के मद्देनजर कर्फ्यू जैसे प्रतिबंध लागू

शोपियां में बीते दिनों आतंक विरोधी अभियान के दौरान भड़की हिंसा के चलते युवक की मौत के विरोध में अलगाववादियों द्वारा आहूत हड़ताल और प्रदर्शनों के मद्देनजर प्रशासन ने श्रीनगर के ज्यादातर हिस्सों में कर्फ्यू जैसे प्रतिबंध लागू किए हैं। इसी बीच श्रीनगर के सात पुलिस थानों के अधिकार क्षेत्र में आने वाले क्षेत्रों खानयार, एमआर गंज, सफाकदल, रैनावाडी, नौहट्टा, क्रालखोड और मयसूमा में यह प्रतिबंध लागू किए गए हैं। प्रशासन ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए इन स्थानों तथा दूसरे जिला मुख्यालयों में आईपीसी धारा-144 के तहत लोगों के जमा होने तथा आवाजाही पर रोक व प्रतिबंध लगा दी है।

वहीं युवक की मौत के विरोध में सैयद अली शाह गिलानी, मीरवायज उमर फारूक और यासीन मलिक के संयुक्त अलगाववादी नेतृत्व ने शुक्रवार को हड़ताल और प्रदर्शनों का आह्वान किया है। अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी लगातार नजरबंद चल रहे हैं। मीरवाइज़ उमर फारूक को भी शुक्रवार को उनके अपने ही निवास स्थान पर नज़रबंद कर दिया गया है।

Comments

Most Popular

To Top