Police

ठायं ठायं… बोलने वाले उत्तर प्रदेश पुलिस के सब इंस्पेक्टर को मिलेगा पुरस्कार

सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार

मेरठ। उत्तर प्रदेश पुलिस उस सब इंस्पेक्टर को पुरस्कार देने की तैयारी कर रही है जिसने कुछ दिन पहले ठायं ठायं बोलकर एनकाउंटर किया था। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश पुलिस का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें पिस्तौल जान होने के बाद एक सब इंस्पेक्टर ने अपने सहयोगी का मनोबल बढ़ाने और बदमाशों को भ्रमित करने के लिए मुंह से ठायं ठायं बोला था।





यह वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश पुलिस की खूब चुटकियां ली गई थीं। लेकिन अब पुलिस विभाग मुंह से ठायं ठायं बोलने वाले सब इंस्पेक्टर को सम्मानित करने की तैयारी में है।

मीडिया खबरो के मुताबिक पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद का मानना है कि सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने बहादुरी का काम किया है। पिस्तौल जाम होने के बाद मनोज ने अपने सहयोगियों का मनोबल बढ़ाने के लिए मुंह से ठायं-ठायं बोला। पुलिस विभाग का कहना है कि मनोज का नाम बहादुरी पुरस्कार के लिए पुलिस महानिदेशक को भेजा जायेगा।

गौरतलब है कि बीते सप्ताह अमसौली थाना क्षेत्र की पुलिस रात करीब साढ़े ग्यारह बजे गाड़ियों की चेकिंग कर रही थी। उसी वक्त बाइक पर सवार दो लोग पुलिस बैरियर को तोड़कर भागने लगे। पुलिस ने पीछा किया तो दोनों गन्ने के खेत में छिप गए। बदमाशों की घेराबंदी शुरू की गई। सामने से फायर होने पर सब इंस्पेक्टर ने अपनी पिस्तौल निकाली तो वह जाम हो गई। मनोज कुमार ने सूझबूझ दिखाते हुए सिपाही के साथ मारो मारो घेरो-घेरो ठायं ठायं कहते हुए आगे बढ़ना शुरू किया। बाद में 25 हजार रुपये के इनामी और 18 मुकदमों के आरोपी बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

मीडिया खबरों के मुताबिक सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार का कहना है कि उनकी पिस्तौल जाम हो गई थी और बदमाशों को यह अहसास दिलाने के लिए कि वह चारों तरफ से घिर गए हैं उन्होंने मुंह से ठायं ठायं की आवाज निकाली।

 

Comments

Most Popular

To Top