North India

30 स्कूलों के विद्यार्थियों ने ऐसे संभाली ट्रैफिक व्यवस्था

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की अनोखी पहल

नई दिल्ली। ग्रीष्मकालीन अवकाश में अधिकतर विद्यार्थी घूमने जाते हैं या घर बैठकर छुट्टियों का आनंद उठाते हैं पर दिल्ली के कुछ स्कूली विद्यार्थियों ने इस बार एक नया बीड़ा उठाया है। ये विद्यार्थी ट्रैफिक पुलिस का सहयोग कर रहे हैं और आमजन को ट्रैफिक नियमों की पालना करने का निवेदन भी कर रहे हैं।





शनिवार को दिल्ली के प्रमुख चौराहों की ट्रैफिक व्यवस्था इन बच्चों ने संभाल रखी है और बड़ी संख्या में लोग इस मुहिम को समर्थन दे रहे हैं। बच्चे रोड सेफ्टी के पम्पलेट भी बांट रहे हैं। बच्चों ने लाल बत्ती पर रुके वाहन चालकों से इस दौरान इंजन बंद करने की भी अपील की और जनता ने इसे ख़ुशी-ख़ुशी स्वीकार किया और मुहिम का समर्थन किया।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की पहल

सड़क सुरक्षा के प्रति ऐसे प्लेकार्ड लेकर लोगों को सचेत किया इन स्कूली बच्चों ने

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की पहल

अपनी जिन्दगी कैसे बचाएं, लोगों को छात्रों ने किया जागरूक

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की पहल

छात्रों ने सुरक्षित यातायात के लिए विजय चौक पर पम्फलेट बांटे

नार्थ ब्लॉक के समीप विजय चौक पर करीब 30 अलग अलग स्कूलों के बच्चों ने पूरी ट्रैफिक व्यवस्था संभाल रखी थी। एक बच्ची चौराहे के मध्य बनी गुमटी से सिग्नल दे रही थी तो बाकी बच्चे सड़क पर लोगों से व्हाइट लाइन के अंदर गाड़ी रोकने और मुस्कुरा कर इंजन बंद करने का संदेश दे रहे थे।

बच्चों ने बताया कि वह किसी संगठन के बैनर से नहीं हैं और स्वेच्छा से दिल्ली को प्रदूषण मुक्त करने और आवागमन को सुलभ करने के लिए ट्रैफिक पुलिस का सहयोग कर रहे हैं। ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों ने बच्चों का इस मुहिम के लिए आभार प्रकट किया है।

Comments

Most Popular

To Top