Police

सुरक्षाबलों का वाहन समझकर पत्थरबाजों ने ली स्थानीय ट्रक चालक की जान

सेना पर पत्थरबाजी
फाइल फोटो

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में रविवार शाम प्रदर्शनकारियों ने पथराव कर एक कश्मीरी ट्रक चालक की जान ले ली। पुलिस के मुताबिक चालक नूर मोहम्मद डार जरादीपुरा उरानहाल इलाके का रहने वाला था और घटना के वक्त वह अपने घर लौट रहा था। इस दौरान उग्र प्रदर्शनकारियों ने ट्रक को गलती से सुरक्षाबलों का वाहन समझकर उस पर भारी पथराव शुरू कर दिया। चालक को सिर में चोट लगने के बाद अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।





जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक आरोपी पत्थरबाज की पहचान कर ली गई है और उसे गिरफ्तार कर लिया है।

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह के मुताबिक प्रदर्शनकारी आम लोगों पर भी पथराव करते रहे हैं और इस महीने की शुरुआत में श्रीनगर में पथराव में 11 वर्षीय लड़की की आंख में चोट आई थी। पत्थरबाजी की ताजा घटना के मद्देनजर डीजीपी सिंह ने आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं।

इससे पहले डीजीपी सिंह ने कहा कि वह पिछले 02 हफ्ते में राज्य के सभी क्षेत्रों में गए और यह बात काफी उत्साहित करने वाली है कि कदमों के अच्छे नतीजे सामने आए। हालांकि उन्होंने कहा कि सभी जिलों में सुरक्षा को चुस्त-दुरुस्त रखने की जरूरत है। आतंकियों के खिलाफ घेराव तथा सर्च ऑपरेशन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी और अफवाह फैलाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

Comments

Most Popular

To Top