North-Central India

SSP ने गोद लिए स्कूल, उठाएंगे खर्च

ajay kumar pandey SSP firozabad

फिरोजाबाद। आजकल जहां अधिकारियों के नदियों, बच्चों व चौराहों आदि को गोद लेने की खबरें आती रहती हैं, वहीँ यूपी के फिरोजाबाद में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने शिक्षा के क्षेत्र में बढ़ावा देने के उद्देश्य से दो स्कूलों को गोद लेकर एक सराहनीय कदम उठाया है। पुलिस अफसर यहां अपनी सैलरी से गोद लिए स्कूल में शैक्षणिक स्तर में सुधार, स्कूल का कायाकल्प और साफ-सफाई का काम कराएंगे।





शौचालय, लाइट और रसोई की भी कराएंगे व्यवस्था

एसएसपी अजय कुमार पांडे ने बीते माह मक्खनपुर में गोद लिए प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों का मंगलवार को निरीक्षण किया। उन्होंने स्कूल में कई कमियों को देखते हुए फर्श पर टाइल्स लगवाने जलभराव को रोकने और स्कूल में रसोई और शौचालय बनवाने की जिम्मेदारी भी ली है। स्थानीय निवासियों के मुताबिक स्कूल में लाइट, पंखे लगवाने और बाथरूम बनवाने की बात भी कही।

बरगद का पेड़ लगाने वाले की थपथपाई पीठ

स्कूल को गोद लेने के तुरंत बाद ही एसएसपी स्कूल के कायाकल्प में जुट गए हैं। उन्होंने प्राथमिक विद्यालय के अन्दर बरगद का पेड़ लगाने वाले राजकुमार कोठारिया को पेड़ लगाने के लिए शाबाशी भी दी पेड़ के नीचे चारों ओर एक चबूतरा बनवाया, ताकि बच्चे पेड़ की छाँव में बैठ कर भी पढ़ सकें। आपको बता दें की अजय कुमार पांडे अपने क्षेत्र में बेहतर कार्यों और क्षेत्र के स्कूलों की तस्वीर सवारनें में प्रयासरत हैं।

स्कूल में लगवाएंगे पौधे

सूत्रों के मुताबिक एसएसपी समय समय पर स्कूल के निरिक्षण के लिए आते रहेंगे और जल्द ही स्कूल में 100 से 125 पौधे लगवाएंगे। एसएसपी से जब ये पुछा गया कि स्कूल में सुधार कार्य करवाने का खर्च क्या उन्हें सरकार देगी? इस सवाल के जवाब में एसएसपी पांडे ने कहा कि स्कूल हमने गोद लिए हैं, तो खर्चा भी हम ही करेंगे। अफसर की ये बात सुनकर आस-पास के लोग भावुक हो गए। सूत्रों की मानें तो लोग उनके इस कदम से काफी खुश हैं, क्योंकि उनके क्षेत्र में स्कूल की तरफ किसी ने अभी  तक ध्यान नहीं दिया था।

Comments

Most Popular

To Top