North-Central India

मजाक बने इस इन्स्पेक्टर का वजन जानिए कितना और कैसे हो गया कम !

मुम्बई। मोटापे को लेकर लेखिका शोभा डे द्वारा मजाक बनाए जाने के बाद सुर्ख़ियों में आए इन्स्पेक्टर दौलतराम जोगावत की बैरियाट्रिक सर्जरी हो गई है। एक महीने में उनका वजन 15 किलो कम हो गया है और उन्होंने 4 दिन पूर्व ड्यूटी भी ज्वाइन कर ली है। सर्जरी से पहले उनका वजन 182 किलो था। दरअसल, जोगावत मध्य प्रदेश पुलिस में नीमच में इन्स्पेक्टर हैं लेकिन शोभा डे ने मुम्बई नगर निगम चुनाव के दौरान उन्हें चुनाव ड्यूटी पर लगा हुआ बताते हुए उनके मोटापे पर तंज कसा था।





सर्जरी के बाद जोगावत ने बताया कि डाक्टरों ने मुझे डाइट के अलावा एक घंटे टहलने का निर्देश दिया है और अब मैं फिट महसूस कर रहा हूँ। यहाँ तक कि मेरा पूरा स्वास्थ्य सुधर रहा है क्योंकि मैंने अपना वजन घटाना शुरू कर दिया है।

उनकी सर्जरी करने वाले डाक्टर मुफ्फजल लकड़ावाला ने उम्मीद जताई कि जोगावत का वजन एक साल के भीतर 100 किलो तक आ जाएगा। उन्होंने बताया कि जोगावत की सेहत में सुधार गजब का है। उनकी डायबिटीज नियंत्रण में है और वजन उसी तरह से कम हो रहा जैसी कि उम्मीद थी। हमें उम्मीद है कि अगले एक-दो महीने में उनका वजन 15 किलो और कम हो जाएगा तथा एक साल में उनका वजन करीब 80 किलो कम हो जाएगा।

लेखिका-शोभा-डे

दौलतराम की यही वह फोटो है जिसका शोभा डे ने मजाक उड़ाया था और महाराष्ट्र पुलिस का बता डाला था (फाइल फोटो)

 

बता दें कि लेखिका शोभा डे ने बीएमसी चुनाव से पहले इंस्पेक्टर दौलतराम की एक तस्वीर पोस्ट कर लिखा था कि, ‘आज मुंबई में सुरक्षा के भारी बंदोबस्त किए गए हैं।’ बाद में पता चला था कि इंस्पेक्टर दौलतराम मध्यप्रदेश के नीमच में कार्यरत हैं। इस ट्वीट के लिए शोभा डे को आलोचना भी सहनी पड़ी थी और लोगों ने उनसे इंस्पेक्टर का मजाक उड़ाने के बजाय मदद करने को कहा था। इस ट्वीट के बाद कई जगहों से लोगों ने इंस्पेक्टर का मुफ्त इलाज करने की पेशकश की थी। इसके बाद इंस्पेक्टर जोगावत ने मुंबई के ओबेसिटी एवं डायजेस्टिव सर्जरी सेंटर में अपना इलाज करवाना शुरू कर दिया है।

डॉक्टरों का कहना है कि मोटापे की वजह से डायबिटीज, हायपरटेंशन, नींद की कमी और दूसरी बीमारियों से जूझ रहे इंस्पेक्टर जोगावत को जल्द ही इन सबसे निजात मिल जाएगी। इंस्पेक्टर जोगावत ने कहा कि मुझे अब हल्का महसूस हो रहा है, उम्मीद है कि कुछ ही दिनों में मेरी और चर्बी खत्म हो जाएगी और जो फर्क होगा वह बेहद अहम होगा।

Comments

Most Popular

To Top