Police

अयोध्या फैसले के मद्देनजर घाटी में सुरक्षा कड़ी, स्कूल-कॉलेज बंद, धारा 144 लागू

घाटी में सुरक्षा चाक-चौबंद

जम्मू। अयोध्या मामले के मद्देनजर शहर में आधी रात से धारा 144 लागू कर दी गई। आधी रात को शहर के तमाम पुलिस चौकियों पर सुरक्षाकर्मियों की संख्या में इजाफा कर दिया गया। आने-जाने वाले सभी वाहनों की जांच-पड़ताड़ की गई। वाहनों की मुकम्मल जांच के बाद छोड़ा गया। आज भी पुलिस चौकियों पर कड़ी चेकिंग होगी।





बतां दें कि जिला प्रशासनों ने स्कूल और कॉलेजों को पहले से ही बंद रखने के आदेश जारी कर दिए थे। अयोध्या फैसले को लेकर धारा 144 भी लागू है। जम्मू के अधिकतर जिले बंद हैं। पुलिस और सैन्यकर्मियों ने कई इलाकों में कटीले तारों के जरिए मार्ग बंद कर दिए हैं। दुकानें भी बंद रहेंगी। कश्मीर के अतिसंवेदनशील इलाकों में भी पाबंदियां लागू करते हुए सुरक्षाबलों की तादाद बढ़ा दी गई हैं जिससे देश विरोधी तत्व अशांति न फैला सकें।

अयोध्या मामले में फैसला आने के बाद जम्मू और श्रीनगर संभाग में सुरक्षा और ज्यादा कड़ी कर दी गई है। सीमावर्ती इलाकों में भी गश्त बढ़ा दी गई है।

पुलिस ने शहर के बाहर वाले इलाकों पर नाके लगाकर कड़ी चौकसी की है और जरूरी कामकाज के सिलसिले में आने वाले लोगों को ही आने की इजाजत दी जा रही है। शहर का माहौल शांत हैं और पुलिस के आला अधिकारी स्थिति पर पैनी नजर रखें हुए हैं।

 

Comments

Most Popular

To Top