North-Central India

महिलाओं की सुरक्षा पहली प्राथमिकता: दिल्ली पुलिस कमिश्नर

अमूल्य पटनायक

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस महिलाओं और बच्चियों के खिलाफ बढ़ रहे अपराध के मद्देनजर अब प्रोफेशनल काउंसलर का सहयोग लेगी। 60 महिला काउंसलर को राजधानी के बीस थानों में नियुक्त किया गया है, जो तीन शिफ्ट में कार्य करेंगी। पायलट प्रोजेक्ट के अन्तर्गत उन्हें अभी दो साल के लिए नियुक्त किया गया है, जिनका कार्यकाल समयानुसार आगे बढ़ाया जाएगा। पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने शुक्रवार को यह जानकारी मालवीय नगर स्थित पीटीएस स्पेशल पुलिस यूनिट फॉर वूमेन एंड चिल्ड्रेन (SPUWAC) में वेलकम रूम और बच्चों के खेलने के लिए बनाए गए स्थान के उद्घाटन के अवसर पर दी। यहां बच्चों के लिए झूले लगाए गए हैं और महिलाओं के लिए सहायता केंद्र की भी शुरुआत की गई है।





पुलिस कमिशनर पटनायक ने कहा कि महिलाओं की सेफ्टी उनकी प्राथमिकता है। कोई भी महिला अगर थाने आती है तो उसे अच्छा माहौल मिलना चाहिए, ताकि महिलाएं बिना किसी संकोच के अपनी परेशानी या आपबीती बता सके। उनके साथ आने वाले बच्चों को भी खुशनुमा माहौल महसूस होना चाहिए। इस मौके पर आत्मसुरक्षा की ट्रेनिंग दी गई।

इस कार्यक्रम में वूमेन सेफ्टी स्पेशल सीपी संजय बेनीवाल, दक्षिणी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त रोमिल बानिया, पुलिस उपायुक्त ईशा पाण्डेय समेत अन्य पुलिस अधिकारी भी शामिल हुए।

Comments

Most Popular

To Top