Police

कांस्टेबल भर्ती में उम्मीदवारों के सीने पर लिखा एससी-एसटी और ओबीसी

सीने पर लिखा SC, ST and O

भोपाल । मध्य प्रदेश के धार जिले में बीते शनिवार को एक मामले ने काफी जोर पकड़ लिया है । मध्य प्रदेश में कांस्टेबल पद के लिए आए उम्मीदवारों को स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान उनकी पहचान के लिए उनके सीने पर एससी एसटी और ओबीसी के लिए ‘ ओ ‘ लिख दिया गया ।





इस घटना पर पुलिस महानिदेशक ऋषि कुमार शुक्ला का कहना है कि हर वर्ग के लिए शारीरिक मापदंड अलग-अलग होते है, इसलिए उनकी पहचान के लिए ऐसा किया गया । पन्ना जिले में आरक्षित वर्ग की महिला प्रत्याशी की माप में गड़बड़ी हो गई थी, इसलिए सावधानी के तौर पर यह कदम उठाया गया हैं। किसी को ठेस पहुँचाने या अपमानित करने की मंशा नहीं थी ।

इस मामले के आरोप मेडिकल बोर्ड के सदस्य डॉ. जितेन्द्र चौधरी पर लग रहे है । टेस्ट के दौरान मौजूद चश्मदीद टी. आई. नानूराम वर्मा ने कहा कि यह कदम डॉ. जितेन्द्र चौधरी के कहने पर उठाया गया । हालांकि डॉ. चौधरी ने इस बात से पूरी तरह से इनकार कर दिया कि उन्होंने ऐसी कुछ बात कहीं है ।

राज्य के गृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने मामले को बढ़ता देख जांच के आदेश दिए है। पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र सिंह ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मामला गंभीर है और इसकी जांच के आदेश दे दिए गए है।

Comments

Most Popular

To Top