Police

ATS ने फंड ट्रासफर करने के मामले में IS एजेंट को दबोचा

ISIS

जयपुर/चेन्नई। राजस्थान आतंक निरोधी दस्ते (एटीएस) ने मंगलवार को चेन्नई से आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) से जुड़े होने के संदेह में एक शख्‍स को गिरफ्तार किया है। एटीएस टीम ने इस शख्स को आईएस को फंड ट्रांसफर करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। संदिग्ध की पहचान हारून के रूप में की गई है, जिसे पूछताछ के लिए जयपुर लाया गया है। राजस्थान एटीएस जयपुर लाने के बाद इससे और पूछताछ करेगी, जिससे अन्य जानकारियां सामने आ सकेंगी।





जमील अहमद के जरिए IS को मुहैया कराता था फंड

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कुछ माह पहले राजस्थान के सीकर से पकड़े गए आईएस संदिग्ध जमील अहमद और मोहम्मद इकबाल की निशानदेही पर हारून को गिरफ्तार किया गया है। जमील हारून के माध्यम से ही आईएस को फंडिंग मुहैया करने का काम करता था। जमील खुद मुंबई में रहता था और हारून यहां रह कर फंड जुटाने का काम करता था, ये फंड सीरिया, लेबनान सहित विभिन्न देशों में आईएस आतंकियों को भेजा जाता था।

ATS ने पहले जमील और इकबाल को पकड़ा

एटीएस टीम ने उसकी गिरफ्तारी एक अन्‍य संदिग्‍धों (जमील अहमद और मोहम्‍मद इकबाल) के बाद की है, जो पहले से उनकी गिरफ्त में हैं। पिछले साल नवंबर माह में एटीएस टीम ने राजस्‍थान के सीकर जिले से आईएस को फंड ट्रांसफर करने के जुर्म में जमील अहमद को गिरफ्तार किया था। गौरतलब है कि राजस्थान में सबसे पहले एक ऑयल कम्पनी में मैनेजर के रूप में सिराज को गिरफ्तार किया गया था। बीते साल नवम्बर में ही आईएस के एजेंट जमील को सीकर से गिरफ्तार किया गया था।

Comments

Most Popular

To Top