East India

बिहार के 12 IPS अफसरों का प्रमोशन और तबादला

बिहार पुलिस

पटना। बिहार सरकार ने कानून-व्यवस्था को और चुस्त-दुरुस्त करने के उद्देश्य से भारतीय पुलिस सेवा के 12 वरिष्ठ अधिकारियों का स्थानांतरण और तैनाती की है।





बिहार गृह विभाग के सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि नव प्रोन्नत अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) सुनील कुमार को बिहार पुलिस अकादमी का महानिदेशक बनाया गया है। कुमार के पास बिहार सैन्य पुलिस (बीएमपी) के महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी रहेगा।

इसी तरह नवप्रोन्नत पुलिस उप महानिरीक्षक गृह रक्षा वाहिनी एवं अग्नि शाम सेवा पटना सतीश कुमार को पुलिस महानिरीक्षक बिहार मानवाधिकार आयोग, नवप्रोन्नत पुलिस उप महानिरीक्षक (बेतिया प्रक्षेत्र) गोपाल प्रसाद को पुलिस महानिरीक्षक बिहार सैन्य पुलिस पटना तथा पुलिस उप महानिरीक्षक (सुरक्षा) पटना विशेष शाखा के पद पर तैनात विनोद कुमार को (दरभंगा प्रक्षेत्र) के पुलिस उप महानिरीक्षक के पद पर पदस्थापन किया गया है।

वहीं नव प्रोन्नत पुलिस महानिरीक्षक के सहायक (प्रशिक्षण) विकास वैभव को पुलिस उप महानिरीक्षक (भागलपुर प्रक्षेत्र), नव प्रोन्नत बीएमपी 05 पटना के समादेष्टा राजेश कुमार को पुलिस उप महानिरीक्षक (केन्द्रीय प्रक्षेत्र) पटना तथा पुलिस अधीक्षक खगड़िया अनिल कुमार को प्रोन्नति देते हुए पुलिस उप महानिरीक्षक (तिरहुत प्रक्षेत्र) के पद पर स्थानांतरण किया गया है। कुमार तिरहुत प्रक्षेत्र के साथ ही बेतिया प्रक्षेत्र के प्रभार में रहेंगे।

Comments

Most Popular

To Top