North India

32 साल से माओवादियों को कर रहा था हथियारों की सप्लाई

रिछपाल-सिंह

नई दिल्ली। स्पेशल सेल की टीम ने दिल्ली और आस-पास के राज्यों के अपराधियों को अवैध हथियार की आपूर्ति करने वाले गिरोह के सरगना को गिरफ्तार कर लिया है। इसका नाम रिछपाल सिंह है और वह मध्य प्रदेश के बुरहानपुर का रहने वाला है। उसके पास से पुलिस ने 11 पिस्टल और 14 कारतूस बरामद किए हैं  इस सरगना पर माओवादियों को अवैध रूप से हथियार सप्लाई करने का भी आरोप है। रिछपाल ने बताया कि वह हथियारों के धंधे में पिछले 32 साल से सक्रिय है। 2006 में वह अपने साथियों के साथ माओवादियों को हथियारों की सप्लाई करने के मामले में पकड़ा भी गया था।





आरोपी पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा था। आरोपी के पकड़े जाने के बाद पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हथियारों को बनाकर सप्लाई करने वाले एक बड़े नेटवर्क की कमर तोड़ने में टीम ने कामयाबी पाई है।

आरोपी दिल्ली समेत यूपी, पंजाब, हरियाणा, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र आदि में हथियारों की सप्लाई करता है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पिछले करीब एक साल से स्पेशल सेल की कई टीमें अवैध हथियारों को बनाकर सप्लाई करने वाले गैंग के सप्लायरों की धरपकड़ में जुटी थी। कुछ ही दिन पहले मनी और राजपाल सिंह को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया था। दोनों से रिछपाल के ठिकानों के बारे में पता चला। रिछपाल को पकडऩे के लिए उसके ठिकानों पर छापेमारी की गई लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। इस बीच सूचना मिली कि रिछपाल बुराड़ी इलाके में किसी को हथियारों की सप्लाई करने खुद आएगा। जांच टीम ने मौके पर घेराबंदी कर आरोपी को हथियारों के साथ दबोच लिया।

Comments

Most Popular

To Top