North India

अमरनाथ हमला मामले में PDP विधायक का ड्राइवर अरेस्ट

ड्राइवर-तौसीफ

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के पीडीपी विधायक एजाज़ अहमद मीर के ड्राइवर तौसीफ को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस तौसीफ को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है पुलिस को शक है कि ड्राइवर का हाथ आतंकी हमले में था तौसीफ पिछले 7 महीने से पीडीपी विधायक एजाज़ अहमद मीर की कार चला रहा है। अनंतनाग के बटेंगू में 10 जुलाई को हुए हमले में 7 यात्रियों की मौत हो गई थी, जबकि 32 लोग घायल हुए थे। अनंतनाग आतंकी हमले की जांच राज्य सरकार की एसआईटी कर रही है। जांच के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 6 सदस्यों वाली एसआईटी का गठन किया था।





जम्मू-कश्मीर सुरक्षा विंग का सिपाही था तौसीफ

सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने पुलवामा के रहने वाले तौसीफ अहमद को पकड़ने के बाद कहा है कि उसके इस मामले से जुड़े होने के पूरे संकेत हैं। वहीं, इस हमले के चलते दो और लोगों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। बताया जा रहा है कि तौसीफ जम्मू कश्मीर पुलिस की सुरक्षा विंग में एक सिपाही था, जिसे पीडीपी विधायक का ड्राइवर बनाया गया था।

आतंकियो ने दो बार की थी घटना स्थल की ‘रेकी’

गौरतलब है कि अनंतनाग में हुए हमले में शामिल तीन आतंकियों की पहचान हो चुकी है। अबु इस्माइल की पहचान पहले ही कर ली गई थी, जबकि गुरुवार को उसके दो और साथी आजाद मलिक और मजमिल मंजूर की पहचान की गई है।  हमले से पहले आतंकियो ने दो बार पूरी जगह की रेकी की थी। इसके बाद ही हमले को अंजाम दिया गया। इस हमले में सात तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी।

Comments

Most Popular

To Top