North India

इस एसएसपी का ‘तुगलकी’ फरमान 24 घंटे के भीतर रद

इन्दरबीर सिंह

चंडीगढ़। संगरूर के तत्कालीन एसएसपी ने जाते-जाते 12 SHO के स्थानांतरण और तैनाती आदेश क्या जारी किए, हड़कम्प मच गया। आदेश जारी होने के 24 घंटे के भीतर वापस भी ले लिया गया लेकिन दिलचस्प यह रहा कि जिनका तबादला किया गया था वे थानों में अपना स्वागत करा रहे थे पर जैसे ही आदेश वापस लिए जाने की खबर उन SHO को मिली, सभी स्वागत समारोह बीच में छोड़ पुराने तैनाती स्थल की ओर भागे।





दरअसल, 2 अप्रैल को यानि अपने तबादले के एक दिन बाद संगरूर के SSP इन्दरबीर सिंह ने 12 SHO का स्थानांतरण कर दिया था लेकिन नए SSP मनदीप सिंह सिद्धू को ‘ऊपर’ से आए फोन के बाद तबादला आदेश वापस लेना पड़ा।

सभी एसएचओ को पुलिस लाइन्स पर रिपोर्ट करने के निर्देश दिए गए। चूंकि आदेश दोपहर 2 बजे पुलिस व्हाट्सएप ग्रुप में जारी किए गए थे, तो नए नियुक्त एसएचओ को अपना स्वागत समारोह छोड़कर नए तैनाती स्थल की ओर भागना पड़ा।

‘ऊपर’ से आया आदेश तुरंत रद करो ट्रांसफर आदेश!

सूत्रों के मुताबिक़ कार्यभार ग्रहण करने के बाद जब सिद्धू वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ एक अनौपचारिक बैठक में थे, तभी उन्हें अपने वरिष्ठ से फोन आया, जिसने उन्हें निवर्तमान एसएसपी द्वारा किए गए स्थानांतरण को तुरंत रद करने का निर्देश दिया।हालांकि कुछ अधिकारियों ने बताया कि सिद्धू ने इस निर्देश पर अपने वरिष्ठ को समझाने की कोशिश की कि मुझे इस मामले में ज्यादा जानकारी नहीं है लेकिन वरिष्ठ ने उन्हें निर्देशों का पालन करने का निर्देश दिया।

सिद्धू ने आखिरकार 12 एसएचओ विजय कुमार, हरि चंद, जगवीर सिंह, रणबीर सिंह, भरपूर सिंह, अमनपाल सिंह, पुष्पिंदर सिंह, हरिंदर सिंह, बलदेव सिंह, जतिंदरपाल सिंह, रणजीत सिंह और हरजिंदर सिंह के स्थानांतरण को रद कर दिया।तबादला आदेश रद करने का फरमान कुछ यह था, ”2 अप्रैल का आदेश प्रशासनिक आधार पर रद कर दिया गया है और संबंधित पुलिस निरीक्षक पुलिस लाइन में रिपोर्ट करें।”

Comments

Most Popular

To Top