North India

जम्मू : मुठभेड़ में लश्कर आतंकी ढेर

आतंकी-हमला

श्रीनगर।  दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों व आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक लश्कर आतंकी आतंकी को मार गिराया है। वहीं, आठ पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना है जिनमें दो की हालत गंभीर बनी हुई है।





कुलगाम के बेहीबाग इलाके में आतंकियों के छुपे होने की खबर मिलते ही तुरंत पास के कैंपों से सेना और पुलिस के जवानों को मौके पर बुलाया गया तथा यातायात रोक दिया गया। गोलियों की आवाज से इलाके में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। वहीँ सुरक्षा बलों ने श्रीनगर का पंथा चौक इलाका पूरी तरह घेर लिया और एक आतंकी को मार गिराया है।

इश्फ़ाक़ पदार के रूप में हुई आतंकी की पहचान

आतंकी की पहचान लश्कर के इश्फ़ाक़ पदार के रूप में हुई है इश्फ़ाक़ मई माह में हुई लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की हत्या में शामिल था। खबरों के अनुसार ईद के मौके पर आतंकवादी यहां आत्मघाती हमले की फिराक में थे। इस चौक के आस-पास कई ऐसी इमारतें हैं, आतंकवादियों व सुरक्षाबलों के बीच अभी मुठभेड़ जारी है।

इससे पहले पंथा चौक में सेना की बस पर हमला

इससे पहले शुक्रवार को देर शाम श्रीनगर के पंथा चौक में पुलिस बल पर आतंकी हमला हुआ। बताया जा रहा है कि पुलिस का पेट्रोलिंग दस्ता बस में सवार होकर गश्त के लिए जा रहा था कि आतंकियों ने अंधाधुंध गोलीबारी कर दी। आतंकी हमले में आठ पुलिसकर्मियों के घायल होने और एक जवान के शहीद होने की खबर है। घायल पुलिसकर्मियों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सूत्रों के मुताबिक लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी ली है। इस बीच जम्मू-कश्मीर में ईद-उल-ज़ुहा के मौके पर लोग नमाज़ के लिए घरों से निकले हैं श्रीनगर के राडपोरा में भी सैकड़ों लोगों ने ईद की नमाज अदा की।

Comments

Most Popular

To Top