North-Central India

अचानक थाने क्यों पहुंचे मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने गुरुवार को राजधानी के हजरतगंज थाने का औचक निरीक्षण किया। उनके साथ सूबे की पुलिस के मुखिया डीजीपी जावीद अहमद, आईजी जोन लखनऊ ए. सतीश गणेश, लखनऊ की एसएसपी मंजिल सैनी समेत कई शीर्ष अधिकारी मौजूद रहे।





मुख्यमंत्री के हजरतगंज थाने पहुंचते ही पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया। मुख्यमंत्री को देखकर सभी पुलिसकर्मी अपनी कुर्सी से खड़े हो गए। उन्होंने थाना प्रभारी से बातचीत की और मालखाने, हवालात, आपराधिक रजिस्टर को देखा। इसके बाद सीएम एसपी पश्चिम के दफ्तर, साइबर सेल, क्राइम ब्रांच कार्यालय में पहुंचे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से मुखातिब होते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के अंदर कानून का राज हो, इस दृष्टि से थाने का निरीक्षण किया गया है।

बढे़ अपराध और अपराधियों के खिलाफ मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कानून का राज्य होगा। किसी भी तरह की कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। अपराध करने वाला कोई भी हो, उसे कतई बख्शा नहीं जायेगा। थाने में साफ पानी पीने के व्यवस्था हो, सभी लोगों की फरियाद सुनी जाये। साथ ही उन्होंने लॉकअप, कागजातों के रख-रखाव के निर्देश दिए। जनता की हर प्रकार से पुलिस मदद करें। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ एकमात्री निरीक्षण नहीं था ऐसे निरीक्षण होते रहेंगे।

Comments

Most Popular

To Top