North India

अब गोहर थाना के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे, क्योंकि…!

जंजैहली-पुलिस-चौकी

मंडी। हिमाचल प्रदेश की जंजैहली पुलिस चौकी अब थाना बनने जा रही है। ये चौकी उपमंडल गोहर के अंतर्गत आती है। क्षेत्र के लोगों की मांग को देखते हुए जंजैहली पुलिस चौकी को अपग्रेड किया जाएगा। जंजैहली को थाना बनाए जाने के बाबत शासन ने आदेश जारी कर दिया है। इस सन्दर्भ में राज्य के संयुक्त सचिव (गृह) महेश कुमार के हस्ताक्षर से जारी स्वीकृति आदेश में कहा गया है कि यहाँ के लिए एक सब इन्स्पेक्टर समेत 9 अधिकारी और जवानों के पद सृजित किए गए हैं।  के लोगों को अब गोहर थाना के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। इस समय जंजैहली पुलिस चौकी के अंतर्गत क्षेत्र की करीब 24 पंचायतें आती हैं।





यह पंचायतें दुर्गम क्षेत्र में पड़ती हैं। इसके तहत लोगों को कानूनी संबंधी जानकारी के लिए कई किलोमीटर पैदल चलकर गोहर थाना में पहुंचाना पड़ता है।

जंजैहली

करीब 24 पंचायतें जंजैहली पुलिस चौकी के अंतर्गत आती हैं (फाइल फोटो)

गौरतलब है कि नवंबर में जंजैहली पुलिस चौकी में पुलिस से मिलिए कार्यक्रम का आयोजन किया था। इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला पुलिस अधीक्षक मंडी आरएस नेगी ने की थी। वहीं क्षेत्र के लोगों ने जंजैहली पुलिस चौकी को थाना बनाने की मांग भी की थी। इस समय मंडी जिला में दस थाने और 14 चौकियां हैं। जंजैहली पुलिस चौकी के साथ-साथ जिला की अन्य चौकियों को भी अपग्रेड करने की योजना बनाई जा रही है। मंडी जिला में 14 चौकियों को अपग्रेड करने की योजना बनाई जा रही है।

Comments

Most Popular

To Top