Police

झारखंड में मुठभेड़, पांच नक्सली ढेर किए जाने का दावा

इलाज के लिए ले जाता वायुसेना का हेलिकॉप्टर

रांची। लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद झारखंड के सरायकेला खरसावां जिला में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 05 नक्सलियों के मारे जाने की सूचना है। तीन जवानों के घायल होने की खबर है। सुरक्षाबलों के साथ मिलकर पुलिस पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है।





खबर के मुताबिक सोमवार को सुबह करीब 08 बजे खरसावां थाना क्षेत्र के हुडंगड़ा गांव के नजदीक नक्सलियों ने सुरक्षा बल के वाहन को उड़ाने के मकसद से पुलिया के पास सड़क पर विस्फोट कर दिया और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबल के जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। करीब आधे घंटे तक चली मुठभेड़ में 05 नक्सलियों के मारे जाने की सूचना है।  जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबल के तीन जवान घायल हो गए। इनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

इलाज के दौरान घायल जवान

मिली जानकारी के अनुसार सीआरपीएफ, पुलिस और सैफ के जवान लांग रेंज पेट्रोलिंग (LRP) के लिए जंगल की ओर जा रहे थे। जैसे ही जवान हुडंगड़ा के पास पहुंचे अचानक विस्फोट हुआ। घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। आधे घंटे की गोलीबारी में सैफ (SAF) के दो जवान घायल हो गए। एक जवान ने बताया कि घायल होने के बाद भी 03 नक्सलियों को सामने से उसने गोली मारी है।

घायल जवानों- हरिराम सिंह और माखनलाल सिंह को बेहतर इलाज के लिए जमशेदपुर भेज दिया गया है। तीसरे घायल जवान कृष्णा कूदादा को प्राथमिक इलाज के बाद हेलिकॉप्टर से रांची भेज दिया गया है।

 

Comments

Most Popular

To Top