Police

झारखंड में नक्सलियों का बर्बर हमला, गश्त कर रहे 5 पुलिसकर्मी शहीद

नक्सली
फाइल फोटो

सरायकेला(झारखंड)। झारखंड के सरायकेला खरसावां जिले के कुकडू हाट में हुए नक्सली हमले में 02 सब-इंस्पेक्टर समेत राज्य पुलिस के 05 जवान शहीद हो गए। एक जवान के गायब होने और पुलिसकर्मियों के हथियार लूटने की भी खबर है।





झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। फिलहाल नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चलाया जा रहा है, उनके बंगाल सीमा की ओर भागने की खबर है।

मीडिया खबरों के मुताबिक यह घटना शुक्रवार शाम 6 बजे की है। बताया जा रहा है कि पुलिस का यह दल गश्त पर निकला था। थोड़ी देर बाद जब यह पुलिसकर्मी कुकडू घाट पर चाय-पानी के लिए रुके तो पहले से ही घात लगाए नक्सलियों ने हमला कर 05 पुलिसकर्मियों को भून डाला।

सूत्रों के मुताबिक हथियारों से लैस करीब 08 नक्सली 04 बाइकों पर पहुंचे और पुलिस दल पर हमला कर दिया। नक्सलियों ने पांच जवानों को मौके पर ही मौत के घाट उतार दिया। कहा जा रहा है कि नक्सली हथियार लहराते हुए तथा पुलिसकर्मियों के हथियार लूटकर भाग गए।

खबर के मुताबिक सरायकेला के एसपी चंदन सिन्हा ने कहा है कि इस घटना में माले नक्सलियों के लिप्त होने की संभावना है। कहा जा रहा है कि महाराज प्रमाणिक दस्ते ने इस घटना को अंजाम दिया है।

 

Comments

Most Popular

To Top