East India

दंतेवाड़ा में नक्सलियों से मुठभेड़ में एक जवान घायल

दंतेवाड़ा में मुठभेड़

दंतेवाड़ा। दंतेवाड़ा जिले के पिच्ची कोडेर इलाके में बुधवार को सुरक्षाबलों व नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड्स (डीआरजी) का एक जवान झूमर मंडावी घायल हो गया है। इधर एक अन्य वारदात में बीजापुर जिले में नक्सलियों ने पुलिस पार्टी पर निशाना साधते हुए बारूदी सुरंग विस्फोट किया, जिसमें पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए। मौके से पुलिस ने एक नक्सली को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।





दंतेवाड़ा में नक्सली हमला

गूगल मैप

पुलिस सूत्रों के अनुसार, बारसूर इलाके के पास रोड ओपनिंग पार्टी निकली थी। पार्टी जब पिच्ची कोडेर से गुजर रही थी तभी घात लगाए नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। शुरुआती दौर में नक्सली सुरक्षाबलों पर भारी पड़ गए। इसी दौरान एक नक्सली की गोली झूमर मंडावी को लग गई। घायल को हेलीकाप्टर से मेकाज लाया गया है।

झूमर के घायल होकर जमीन में गिरते ही अन्य साथी जवानों ने पोजीशन संभाल ली व जवाबी फायरिंग करने लगे। फिलहाल मुठभेड़ लगातार जारी रहने से इलाके की ओर सपोर्टिंग पार्टी को रवाना किए जाने की जानकारी एसपी कमलोचन कश्यप ने दी है।

बीजापुर में बारूदी सुरंग विस्फोट कर में बाल-बाल बच गए जवान

एक अन्य वारदात में बीजापुर जिले के मिरतूर थाना क्षेत्र से गश्त सर्चिंग के लिए रवाना हुयी पार्टी को क्षति पहुंचाने घात लगाए नक्सलियों ने ग्राम तिमिनार के समीप जंगल में बारूदी सुरंग विस्फोट कर दिया, किंतु पहले से ही सतर्कता बरत रहे जवान, इस हमले में बाल-बाल बच गए। पुलिस ने घटनास्थल से भागते हुए एक नक्सली को गिरफ्तार किया है।

Comments

Most Popular

To Top