Police

बीयर शॉप मामले में स्वाति सिंह के साथ फंसे कई पुलिस अधिकारी

लखनऊ। उड़ीसा कैडर के आईपीएस की पत्नी की बीयर शॉप के उद्घाटन में जाना दो पुलिस अधिकारियों को महंगा पड़ गया। इस मामले ने काफी तूल पकड़ लिया और कई पुलिस अधिकारियों पर भी गाज गिरी। यूपी सरकार जहां शराबबंदी पर कड़ा रुख अपनाए हुए है वहीं आईजी रेंज लखनऊ ने दोनों वरिष्ठ अधिकारियों से सफाई देने की मांग की है।





मुख्यमंत्री ने स्वाति सिंह द्वारा बीयर बार ‘BE THE BEER’ का उद्घाटन में शामिल हुए अधिकारियों के संबंध में सोशल मीडिया में वायरल हुए मामले को संज्ञान में लिया है। आईजी ने कार्यक्रम में शामिल हुए अधिकारियों से स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश दिए हैं। इस मामले में आईजी लखनऊ रेंज जय नारायण सिंह ने इन अधिकारियों स्पष्टीकरण मांगा है। इन दोनों पुलिस अधिकारियों से जवाब मांगा है कि वे बताएं कि उन्होंने किन परिस्थितियों में अपना जिला छोड़ा।

कार्यक्रम में शामिल हुए थे दो पुलिस अधिकारी

इस कार्यक्रम में रायबरेली के एसपी गौरव सिंह और उनकी पत्नी उन्नाव की एसपी नेहा पांडे भी मौजूद थी। ये मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद चर्चा में आया था। डीएम लखनऊ कौशल राज शर्मा ने बीयर शॉप मालिक से जवाब मांगा है। गोमती नगर में विभूतिखंड स्थित साइबर हाइट्स के पहले तल पर ‘BE THE BEER’ स्थित है।

इसका उद्घाटन 20 मई को स्वति सिंह ने किया था। अगले ही दिन इस पर सोशल मीडिया पर सवाल उठाए गए। इसके बाद ही वायरल हुए एक वीडियो में डीआईजी स्तर के अधिकारी भी दिख रहे हैं। इस वीडियो में रायबरेली और उन्नाव के एसपी के अलावा भी दो आईपीएस अफसर कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

आईजी ने मांगी अधिकारियों से मांगा जवाब

आईजी के मुताबिक गौरव सिंह ने 21 मई से छुट्टी ली थी लेकिन वे 20 मई की शाम को पांच बजे इस उद्घाटन में शामिल हुए थे यानि उन्होंने दो तीन घंटे पहले ही बरेली छोड़ दिया था इसी तरह बताया जा रहा है कि गौरव सिंह की पत्नी नेहा ने भी अदालत जाने के लिए अनुमति ली थी।

आईपीएस की पत्नी है बीयर शॉप की मालकिन

सूत्रों के मुताबिक डीएम का कहना है कि ‘BE THE BEER’ के मालिकों की आने वाले दिनों में एक रेस्टॉरेंट खोलने की योजना है लेकिन इसके लिए कोई आवेदन नहीं किया गया। ‘बी द बीयर’ की मालकिन उड़ीसा कैडर के एक आईपीएस की पत्नी और जौनपुर के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष की बेटी है।

Comments

Most Popular

To Top