North-Central India

भरी मीटिंग में SP ने ऐसे जवाब दिए SSP को

एसपी नागेश्वर सिंह

लखनऊ। प्रधानमंत्री के एक कार्यक्रम से पहले पीएम के दौरे की तैयारियों को लेकर लखनऊ में पुलिस के दो बड़े अफसर आपस में ही भिड़ गए। लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार औऱ स्पेशल इंवेस्टीगेेशन टीम (SIT) के एसपी नागेश्वर सिंह के बीच एक मीटिंग के दौरान हुई बहस का वीडियो वायरल हो गया है।





अधिकारियों की ब्रीफिंग के लिए बुलाई गई थी बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस इस बार लखनऊ में मनाने वाले हैं। मोदी आज लखनऊ पहुंचेंगे और कल योग दिवस के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। रविवार शाम 5 बजे सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स और लखनऊ पुलिस की एक संयुक्त बैठक थी। इसमें पीएम की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अधिकारियों की ब्रीफिंग की जानी थी। इस मीटिंग में एसएसपी दीपक कुमार करीब 2 घंटे देर से पहुंचे।

लेट पहुँचने पर सीनियर ऑफिसर पर भड़के एसपी (SIT)

एसएसपी के देर से पहुँचने पर एसपी एसआईटी नागेश्वर सिंह भड़क उठे। उन्होंने एसएसपी से इतनी देर से आने का कारण पूछा और व्यवस्था पर सवाल उठाने लगे। बैठक में दोनों अधिकारियों के बीच काफी देर तक नोंक-झोंक हुई। एसएसपी ने विरोध कर रहे एसपी को जाने के लिए भी कह डाला।

न ठहरने की व्यवस्था और न खाने की

सूत्रों के मुताबिक मीटिंग में नागेश्वर ने एसएसपी लखनऊ पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि डायरेक्ट आईपीएस की ड्यूटी अच्छी जगहों पर लगाई जाती है और प्रमोटेड आईपीएस को अधिकतर कठिन ड्यूटीज दे दी जाती है। उनका कहना था इस मीटिंग के दौरान दूर-दराज से ड्यूटी में लगाए गए पुलिस कर्मियों को एक दिन पहले बुला लिया गया, लेकिन उनके रहने और खाने-पीने की कोई व्यवस्था नहीं की गई।

शुरू हुई मामले की जांच

आईपीएस अधिकारियों के बीच हुई इस बहस की विभागीय जांच शुरू हो गई है। नागेश्वर सिंह के खिलाफ विभागीय जांच की जा रही है। उन पर आरोप है कि उन्होंने ही झगड़े का वीडियो एसएसपी दीपक को नीचा दिखाने के लिए वायरल करवाया, इस बात की भी जॉंच हो रही है कि वीडियो किसने बनाया और ये लोगों तक कैसे पहुंचा?

कुछ इस तरह हुई एसएसपी और एसपी में बहस

SP नागेश्वर सिंह: हम प्रोटेस्ट करते हैं, हमारा नाम नोट कर लिया जाए?
SSP दीपक कुमार: इसमें नाम नोट करने की क्या बात है?
SP नागेश्वर सिंह: यह प्रोटेस्ट है सर, 5 बजे से हम लोगों को बुलाया गया, बिठाया गया और अब साढ़े 6 बज रहे हैं, अभी पानी तक नहीं पूछा गया है।
SSP दीपक कुमार: ठीक है, आप अपनी ड्यूटी नहीं कर सकते, तो आप चले जाइए।
SP नागेश्वर सिंह: आपके कहने से मैं नहीं जाऊंगा। डीआईजी साहब आएंगे और वो कहेंगे तब मैं चला जाऊंगा।
SSP दीपक कुमार: आप मत करिए ड्यूटी ।
SP नागेश्वर सिंह: आपके कहने से नहीं जाऊंगा।
SSP दीपक कुमार: आपको करना है करो, नहीं करना हो तो कोई जबरदस्ती नहीं है।
SP नागेश्वर सिंह : मैं प्रोटेस्ट कर रहा हूं, ये गलत है, सर।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार सुबह रमाबाई अम्बेडकर मैदान पर करीब 55 हजार लोगों के साथ योग करेंगे, जिसमें   मोदी के साथ योग गुरू बाबा रामदेव, राज्यपाल राम नाइक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा कई केन्द्रीय और राज्य के मंत्री शामिल होंगे।

Comments

Most Popular

To Top