Police

कोलकाता पुलिस ने बनाया 12वीं की टॉपर ऋचा को डीसीपी

कोलकाता की टॉपर ऋचा

कोलकाता। कोलकाता पुलिस ने आईएससी बोर्ड की 12वीं की टॉपर को डीसीपी बना कर एक बेहतरीन, सम्मानजनक और उत्साहवर्धक तोहफा दिया। एक दिन की डीसीपी बनीं ऋचा सिंह ने आईएससी बोर्ड में 99.25 प्रतिशत अंक लाकर शहर में पहला स्थान प्राप्त किया है। ऋचा जीडी बिड़ला सेंटर फॉर एजूकेशन की छात्रा हैं।





खबर के मुताबिक कोलकाता पुलिस ने ऋचा को ‘टोकन ऑफ एप्रिसिएशन’ के तौर पर एक दिन के लिए पुलिस उपायुक्त बनाया। आत्मविश्वास और आनंद से लबरेज ऋचा बीती 08 मई को सुबह 06 बजे से दोपहर 12 बजे तक शहर पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पूर्वी डिवीजन) की कुर्सी पर बैठीं। पुलिस के इस तोहफे और सम्मान को ऋचा ने बखूबी निभाया।

बता दें कि ऋचा के पिता राजेश सिंह भी कोलकाता पुलिस में अफसर हैं। वह गरियाघाट पुलिस स्टेशन के एडिशनल ऑफिसर इन्चार्ज हैं। ऋचा से जब पूछा गया कि क्या उनके पास अपने पिता के लिए कोई आदेश था, क्योंकि वह एक दिन के लिए उनकी भी बॉस थीं। इस पर ऋचा का जवाब था- मैं उन्हें जल्दी घर आने का आदेश दूंगी।

पिता की तरह ऋचा भी भारतीय पुलिस सेवा का हिस्सा बनकर देश की सेवा करना चाहती हैं। वह इतिहास और समाजशास्त्र विषय के साथ आगे पढ़ने की इच्छुक हैं।

Comments

Most Popular

To Top